Create
Notifications

पाकिस्तान और वेस्टइंडीज की मेजबानी करेगी न्यूजीलैंड टीम

नेपियर ग्राउंड
नेपियर ग्राउंड
सावन गुप्ता

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम पाकिस्तान और वेस्टइंडीज की मेजबानी करेगी। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने शुक्रवार को इस बात की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि न्यूजीलैंड सरकार ने इस साल के अंत और 2021 की शुरुआत में पाकिस्तान और वेस्टइंडीज टीम की मेजबानी को मंजूरी दे दी है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने एक बयान जारी कर कहा " न्यूजीलैंड क्रिकेट को देश में क्रिकेट मैचों के आयोजन की मंजूरी सरकार से मिल गई है। वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ कीवी टीम नवंबर, दिसंबर और जनवरी में मुकाबले खेलेगी।"

न्यूजीलैंड क्रिकेट इसके अलावा बांग्लादेश टीम की मेजबानी भी लिमिटेस ओवर्स की सीरीज के लिए करना चाहता है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया वुमेंस टीम की भी मेजबानी करने के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट तैयार है। न्यूजीलैंड क्रिकेट इंग्लैंड की ही तरह बायो सिक्योर बबल का इस्तेमाल करेगी।

ये भी पढ़ें: 5 बार जब कोई टीम आईपीएल में एक प्लेयर के सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर जितना रन नहीं बना पाई

आपको बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से कई देशों में अभी तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत नहीं हो पाई है। केवल इंग्लैंड में कोरोना के बाद अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले गए। कोरोना वायरस के बाद 8 जुलाई को इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच खेला गया था। उसके बाद इंग्लैंड टीम ने पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी भी की। वहीं इसी दौरान कैरेबियन प्रीमियर लीग के मुकाबले भी खेले गए और इस वक्त यूएई में आईपीएल का भी आयोजन हो रहा है। इसके अलावा इंग्लैंड और वेस्टइंडीज महिला टीमों के बीच भी टी20 सीरीज खेली जा रही है।

न्यूजीलैंड में कोरोना वायरस के मामले काफी कम आए थे

न्यूजीलैंड की अगर बात करें तो वहां पर कोरोना वायरस के मामले काफी कम आए थे। न्यूजीलैंड की महिला टीम अभी ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है, जहां उन्हें 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। हालांकि एहतियात के तौर पर अभी तक न्यूजीलैंड में किसी भी मैच का आयोजन नहीं हुआ है। लेकिन अब वहां की सरकार ने इंटरनेशनल मैचों के आयोजन की अनुमति दे दी है। न्यूजीलैंड में कोरोना के केस काफी कम थे, ऐसे में वहां पर अंतर्राष्ट्रीय मैचों के आयोजन में कोई मुश्किल नहीं होनी चाहिए। हालांकि सभी प्लेयर्स और मैच से जुड़े लोगों को सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करना होगा।

ये भी पढ़ें: चेन्नई सुपर किंग्स की हार को लेकर ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...