बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को वनडे मुकाबले में हराया, युवा खिलाड़ी ने बल्ले और गेंद से दिखाया कमाल

Photo Courtesy: Blackcaps
Photo Courtesy: Blackcaps

न्यूजीलैंड दौरे पर आई बांग्लादेश ने वनडे सीरीज (NZ vs BAN) के आगाज से पहले न्यूजीलैंड XI के खिलाफ 14 दिसंबर को टूर मैच खेला। इस मुकाबले में बांग्लादेश टीम को 26 रनों से जीत मिली। पहले खेलते हुए बांग्लादेश टीम ने 49.5 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 334 रन बनाये, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड XI 49.2 ओवर में 308 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। बांग्लादेश के रिषद होसैन ने जबरदस्त ऑलराउंड खेल दिखाया और अपनी टीम की जीत के नायक रहे।

बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी का मौका मिला और ओपनर्स ने 47 रन जोड़े। अनामुल हक़ 33 रन बनाकर आठवें ओवर में आउट हुए। वहीं, दूसरे ओपनर तंज़ीद हसन ने अर्धशतक जड़ा और सौम्य सरकार के साथ मिलकर स्कोर को 100 के पार ले गए। तंज़ीद 46 गेंदों में 58 रन बनाकर 148 के स्कोर पर पवेलियन लौटे। 23वें ओवर में सरकार भी 56 गेंदों में 59 रन बनाकर 170 के स्कोर पर तीसरे विकेट के रूप में आउट हुए। तौहीद हृदय (0) और अफीफ होसैन (10) कुछ योगदान नहीं दे पाए लेकिन कप्तान लिटन दास ने 55 रनों की पारी खेली। निचले क्रम से रिषद होसैन ने धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी की और आखिरी विकेट के रूप में आउट होने से पहले सिर्फ 54 गेंदों में 87 रन जड़ दिए। इस तरह बांग्लादेश ने 330 पार का स्कोर बनाया। न्यूजीलैंड की तरफ से समरथ सिंह ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड के 4 बल्लेबाज 80 के स्कोर तक आउट हो गए। यहाँ से कप्तान भरत पोपली और संदीप पटेल ने बेहतरीन साझेदारी की और स्कोर को 238 तक ले गए। पोपली शतक से चूक गए और 90 गेंदों में 92 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, संदीप ने 89 रनों का योगदान दिया। निचले क्रम से जोए फील्ड ने नाबाद 33 रन बनाये लेकिन अन्य बल्लेबाज नहीं टिक पाए और टीम चार गेंद शेष रहते ही ऑलआउट हो गई। बांग्लादेश की तरफ से रिषद होसैन और अफीफ होसैन ने तीन-तीन विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar