न्यूजीलैंड के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की अनुभवहीन टीम का मजबूत प्रदर्शन, मुकाबला हुआ ड्रॉ

(Screenshot: NZC)
(Screenshot: NZC)

न्यूजीलैंड दौरे (NZ vs SA) पर आई दक्षिण अफ्रीका ने लिंकन में 29 से 31 जनवरी के बीच तीन दिवसीय टूर मैच खेला, जो ड्रॉ रहा। मुकाबले में पहले खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 339 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड XI ने 294 का स्कोर बनाया और दक्षिण अफ्रीका के पहले पारी के स्कोर से 45 रन पिछड़ गई। अपनी दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका ने 91/2 का स्कोर बनाया।

इस मुकाबले में टॉस नहीं हुआ और दक्षिण अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया गया। प्रोटियाज टीम के ओपनर्स ने 48 रन जोड़े। दक्षिण अफ्रीका को पहला झटका 13वें ओवर में लगा और ओपनर एडवर्ड मूर 20 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान नील ब्रांड ने 46 रन बनाये और रिटायर्ड हो गए। रेनार्ड वान टोंडर 54, ज़ुबैर हमज़ा 30 और कीगन पीटरसन भी 37 रन बनाकर रिटायर्ड हुए। डेविड बेडिंघम कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और 4 के निजी स्कोर पर रन आउट हो गए। खाया जोंडो ने 42 और रुआन डी स्वार्ड ने 53 रनों का योगदान दिया। निचले क्रम के बल्लेबाजों ने कुछ रन जोड़े और टीम ने 300 पार का स्कोर बनाया। इस तरह 82वें ओवर में पारी समाप्त हुई। न्यूजीलैंड की तरफ से डीन फॉक्सक्रॉफ्ट ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए।

जवाबी पारी खेलते हुए न्यूजीलैंड की तरफ से सिर्फ तीन बल्लेबाजों ने उल्लेखनीय प्रदर्शन किया और पारी 81.5 ओवर में सिमटी। लियो कार्टर ने सबसे ज्यादा 100 रनों की पारी खेली और रिटायर्ड हुए। वहीं, कप्तान भारत पोपली ने 89 और जैकब कमिंग ने 36 रन बनाये। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से डैन पैटरसन ने चार विकेट लिए।

अपनी दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका ने ज्यादा से ज्यादा बल्लेबाजों को मौका देना चाहा, इसी वजह से किसी भी खिलाड़ी को ज्यादा गेंदें खेलने का मौका नहीं मिला। क्लाइड फोर्टुइन ने सबसे ज्यादा 30 रन बनाये। इस तरह दूसरी पारी में 31 ओवर ही हुए।।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar