Create

टी20 वर्ल्ड कप 2007 पर बनेगी फिल्म, एमएस धोनी के करीबी दोस्त ने की घोषणा

Rahul
Pakistan v India - Twenty20 Championship Final
Pakistan v India - Twenty20 Championship Final

24 सितम्बर 2007, जोहान्सबर्ग का मैदान और टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के पहले संस्करण के फाइनल में आमने-सामने थी भारत (Indian Cricket Team) और पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) की टीमें। एमएस धोनी (MS Dhoni) को पहली बार किसी टूर्नामेंट में कप्तानी सौंपी गई और टीम इंडिया को फाइनल तक पहुँचाया। यह दिन भारतीय टीम के इतिहास में सुनहरे अक्षरों में लिखा गया। टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 5 रनों से हराकर ख़िताब पर अपना कब्ज़ा किया था। इस मोमेंट को अब बड़े पर्दे पर भी जल्द ही देखा जा सकेगा। टी20 वर्ल्ड कप 2007 के सफ़र के ऊपर जल्द ही फिल्म बनने वाली, जिसकी घोषणा उस खिताबी जीत के 14 साल बाद की गई है।

एमएस धोनी के करीबी दोस्त और फिल्म प्रोडूसर गौरव बहिरवानी ने इस फिल्म की घोषणा सोशल मीडिया के जरिये की है। इस फिल्म का नाम 'हक़ से इंडिया' होगा, जो टी20 विश्व कप 2007 की खिताबी जीत का सफ़र दिखाएगी। इस दौरान उन्होंने फिल्म की घोषणा करते हुए एक छोटा सा वीडियो भी सोशल मीडिया पर अपलोड किया, जिसमें फिल्म का टाइटल दिखाया गया है और बैकग्राउंड म्यूजिक में रवि शास्त्री की कमेंट्री चल रही है। गौरव बहिरवानी ने हाल ही में टीम इंडिया के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2007 जीतने वाले हरभजन सिंह का इंटरव्यू किया था, जिसमें उन्होंने इस यादगार पल के कुछ लम्हें शेयर किये थे।

2007 में भारत ने पाकिस्तान को हराकर जीता था टी20 वर्ल्ड कप का ख़िताब

भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए 24 सितंबर का दिन बेहद महत्वपूर्ण और यादगार है। आज ही के दिन वो मैच खेला गया था जिसमें भारतीय टीम ने हारी हुई बाजी को अपने नाम किया था। मिस्बाह उल हक के एक गलत शॉट ने पूरे भारत को जश्न का मौका दे दिया था और भारतीय टीम टी20 की पहली वर्ल्ड चैंपियन बन गई थी। भारत ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 157 रन बनाए थे और जवाब में पाकिस्तान टीम 19.3 ओवर में 152 रन ही बना पाई। अंत में मिस्बाह उल हक ने स्कूप शॉट खेला और वो सीधा श्रीसंत के हाथ में चला गया और भारत ने मुकाबला जीतकर इतिहास रच दिया।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment