Create
Notifications

भारतीय टीम के दो प्रमुख खिलाड़‍ियों की फिटनेस समस्‍या से चिंतित है पूर्व क्रिकेटर

केएल राहुल चोट के कारण श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गए हैं
केएल राहुल चोट के कारण श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गए हैं
Vivek Goel

आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने केएल राहुल (KL Rahul) और वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) की फिटनेस समस्‍या पर चिंता व्‍यक्‍त की है। चोपड़ा का मानना है कि राहुल की नई आईपीएल फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपरजायंट्स (Lucknow Supergiants) के उनकी फिटनेस को लेकर पसीने छूटेंगे। वहीं उन्‍होंने सुंदर के बारे में कहा कि पिछले आठ महीने से इस खिलाड़ी को बहुत कम एक्‍शन में देखा।

भारत ने शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ आगामी टेस्‍ट और टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए टीम की घोषणा की। राहुल और सुंदर दोनों चोट के कारण सीरीज से बाहर हैं। राहुल का 2021 में कार्यभार बहुत ज्‍यादा रहा है और यह उनकी दूसरी सीरीज होगी, जहां वो हिस्‍सा नहीं लेंगे। इससे पहले वह वो वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पूरी सीमित ओवर सीरीज में भी हिस्‍सा नहीं ले सके थे।

इस बीच सुंदर खराब भाग्‍य के कारण बुरे दौर से गुजर रहे हैं। वह ऊंगली में फ्रेक्‍चर के कारण आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ से बाहर हुए। फिर वो कोविड-19 पॉजिटिव निकले और दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर हुए। अब वेस्‍टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे खेलने के बाद वह फिर एक्‍शन से बाहर हो गए हैं।

अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा, 'केएल राहुल और वॉशिंगटन सुंदर पूरी श्रीलंकाई सीरीज से बाहर हो गए हैं। सवाल आ रहे हैं। केएल राहुल की फिटनेस को लेकर समस्‍या है और लखनऊ के पसीने छूट रहे होंगे। वॉशिंगटन सुंदर की बात करें तो वह लंबे समय से चोटिल हैं। उन्‍हें कोविड हुआ और उसके बाद वो फिर चोटिल हो गए। हमने पिछले आठ महीने में उन्‍हें खेलते हुए बहुत कम देखा है। वह टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले चोटिल हुए और तब से उन्‍हें हमने शायद ही खेलते हुए देखा है। अब वो दिखने के बाद फिर गायब हो गए हैं और उन्‍हें फिर लंबे समय की चोट लगी है।'

वहीं चोपड़ा ने कहा कि रोहित शर्मा को अब बिलकुल आराम नहीं मिलने वाला है और वह टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 से पहले रडार पर रहेंगे।

चोपड़ा ने कहा, 'रोहित शर्मा को अब जरा भी आराम नहीं मिलेगा। वह नए युग के नए कप्‍तान हैं। वह वनडे, टी20 और टेस्‍ट खेल रहे हैं। फिर पूरा आईपीएल खेलेंगे। पूरे इंग्‍लैंड दौरे पर उनके खेलने की अपेक्षा की जाएगी। रोहित शर्मा कुछ समय दबाव में रह सकते हैं क्‍योंकि भारत और मुंबई इंडियंस के लिए उन्‍हें आराम नहीं दिया जाएगा।'

रोहित शर्मा भारत के 35वें टेस्‍ट कप्‍तान बनेंगे। भारतीय टीम ने तीनों प्रारूपों में रोहित शर्मा को कमान सौंपी है।


Edited by Vivek Goel

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...