भारत के पूर्व खिलाड़ी ने कहा - 'पंजाब किंग्स के प्लेऑफ्स में जाने की संभावना कम है'

Photo Courtesy : IPL
Photo Courtesy : IPL

आईपीएल (IPL) इतिहास में मौजूदा टीमों में से सिर्फ तीन टीमें ही ऐसे है, जिन्होंने हर सीजन में हिस्सा लिया है लेकिन खिताब से हमेशा दूर रहे हैं। इन टीमों में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals), रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) का नाम शामिल है। पिछले 15 साल से चैंपियन बनने का सपना लेकर आने वाली पंजाब किंग्स की टीम इस बार भी जीत की हुंकार भरेगी। पंजाब किंग्स की टीम ने अपने नाम से लेकर कोच कप्तान सबमें बदलाव किया है लेकिन आईपीएल ट्रॉफी उनके हाथ नहीं लगी।

पंजाब किंग्स की टीम केवल दो ही बार आईपीएल इतिहास में अंतिम चार में पहुंची है। आईपीएल के पहले सीजन में टीम को सेमीफाइनल से बाहर होना पड़ा तो आईपीएल 2014 में टीम उपविजेता रही। भारत के पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि इस बार भी पंजाब किंग्स के प्लेऑफ्स में जाने की संभावना कम है।

आकाश चोपड़ा ने जियो सिनेमा के शो आकाशवाणी में उनके इस बार के प्लेऑफ़ की सम्भावना पर कहा कि, 'पंजाब के लिए मुश्किल है क्योंकि वह हर साल अपने कोच और कप्तान बदल देते हैं। यह एक ऐसी फ्रेंचाइजी है जिसने सबसे अधिक कप्तान बदले हैं और हो सकता है कि इस टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे अधिक कोच भी बदले हों। मुझे लगता है कि यह टीम एक बार फिर क्वालीफिकेशन की दौड़ में होगी। वे दौड़ेंगे, गिरेंगे, फिर से उठ खड़े होंगे लेकिन फिर भी शायद क्वालीफाई नहीं कर पाएंगे।'

पिछले चार सीजन से पंजाब किंग्स छठे स्थान पर रही है और इस बार नए कप्तान शिखर धवन के साथ टीम की निगाहें ट्रॉफी जीतने पर होगी। पिछले साल मयंक अगरवाल को टीम का कप्तान बनाया गया था लेकिन आईपीएल ऑक्शन से पहले उन्हें रिलीज़ कर दिया गया और कप्तान की जिम्मेदारी दिग्गज बल्लेबाज शिखर धवन को दी गई है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now