Create
Notifications

'राहुल चाहर मुझे राशिद खान की याद दिलाते हैं', पूर्व भारतीय खिलाड़ी का बयान

राहुल चाहर और राशिद खान
राहुल चाहर और राशिद खान
Rahul
visit

श्रीलंकाई दौरे पर टीम इंडिया (Team India) के लिए लेग स्पिनर राहुल चाहर (Rahul Chahar) ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और मौजूदा कमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने राहुल चाहर की सराहना की है। आकाश चोपड़ा ने राहुल चाहर की तुलना दिग्गज लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) से करते हुए कहा कि, 'राहुल चाहर मुझे राशिद खान की याद दिलाते हैं'। हालांकि टीम इंडिया को टी20 सीरीज में 2-1 से हार मिली लेकिन राहुल चाहर ने आखिरी मैच में 3 विकेट लेते हुए सीरीज में 4 विकेट हासिल किये। साथ ही वनडे सीरीज में उन्होंने एकमात्र मैच खेला, जिसमें उन्होंने 3 विकेट हासिल किये थे।

अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने इस युवा लेग स्पिनर की तारीफ करते हुए कहा कि राहुल को टीम इंडिया में लगातार मौके नहीं मिलते। क्योंकि उनसे पहले युजवेंद्र चहल को मौका दिया जाता है। रविन्द्र जडेजा और वॉशिंगटन सुन्दर के रूप में भी टीम के पास स्पिन विकल्प है। वरुण चक्रवती भी एक मिस्ट्री स्पिनर के रूप में भारतीय टीम में जगह बना रहे हैं। लेकिन राहुल चाहर ने हर एक मौके को भुनाया है और टीम इंडिया के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है।

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा कि राहुल चाहर पूर्ण विश्वास के साथ गेंदबाजी करते हैं। वह हवा में तेज गति से गेंदबाजी कर देते हैं, जो पिच होकर बल्लेबाज को छकाती हुई चली जाती है। उनके एक्शन से लगता है कि वह गूगली गेंद करेंगे, लेकिन वास्तव में वो लेग स्पिन होती है। उनके पास भी मिस्ट्री गेंदबाजी के विकल्प हैं और साथ ही मिश्रण भी हैं, जो मुझे राशिद खान की याद दिलाते हैं। यदि वह आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो टीम इंडिया को उन्हें युजवेंद्र चहल के साथ टी20 वर्ल्ड कप में चुनना ही होगा।

राहुल चाहर को दूसरे और तीसरे टी20 में युजवेंद्र चहल के स्थान पर मौका मिला था। जिसमें उन्होंने अपनी काबिलियत के अनुसार बेहतरीन प्रदर्शन किया। युजवेंद्र चहल उन 8 खिलाड़ियों में शामिल थे जो कोरोना संक्रमित के घेरे में आये और उन्हें आइसोलेशन में भेज दिया गया था।


Edited by Rahul
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now