Create

आरसीबी के खिलाफ ऋषि धवन के स्पेल की प्रशंसा करते हुए दिग्गज खिलाड़ी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

ऋषि धवन ने अपनी गेंदबाजी से अहम भूमिका निभाई
ऋषि धवन ने अपनी गेंदबाजी से अहम भूमिका निभाई

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में पंजाब किंग्स (PBKS) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को मात दी। उनकी इस जीत में टीम के गेंदबाजों का अहम योगदान रहा, जिसमें ऑलराउंडर ऋषि धवन (Rishi Dhawan) का नाम भी शामिल है। कप्तान मयंक अग्रवाल ने ऑलराउंडर खिलाड़ी की काबिलियत पर भरोसा दिखाया और तीसरे तेज गेंदबाज की जिम्मेदारी सौंपी। ऋषि ने अपने कप्तान को निराश नहीं किया और मैच में चार ओवर की गेंदबाजी करते हुए 36 रन देकर फाफ डू प्लेसी और महिपाल लोमरोर का विकेट चटकाया।

आपको बता दें कि आईपीएल में ऋषि धवन ने छह सालों बाद वापसी की और इस सीजन अपनी टीम के लिए काफी अच्छी तरीके से अपनी भूमिका निभाई है। उन्होंने पांच मैचों में गेंद के साथ छह विकेट चटकाए हैं। वहीं बल्ले के साथ 33 रन का योगदान दिया है।

गेंदबाजी में कमजोर कड़ी होने के बावजूद उन्होंने अच्छा किया - आकाश चोपड़ा

अपने यूट्यूब चैनल पर पंजाब के गेंदबाजी प्रदर्शन पर चर्चा के दौरान आकाश चोपड़ा ने ऋषि धवन की प्रशंसा करते हुए कहा,

ऋषि धवन को 2016 के बाद से खेलने का मौका नहीं मिला था। उन्हें आईपीएल में खेलने का एक और मौका मिला। उन्होंने फाफ डू प्लेसी और महिपाल लोमरोर को आउट किया। मेरी राय में, दो विकेटों ने इसे मैच को सेट कर दिया। वह गेंदबाजी की सबसे कमजोर कड़ी है क्योंकि आप उसे गेंदबाजी इकाई का सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी नहीं मानते हैं लेकिन जब वह अपना काम करता है तो यह काबिले तारीफ है।
youtube-cover

आईपीएल 2022 के 60वें मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने जॉनी बेयरस्टो और लियाम लिविंगस्टोन की विस्फोटक अर्धशतकीय पारियों की मदद से 20 ओवर में नौ विकेट खोकर 209 का स्कोर बनाया। जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पूरे ओवर खेलकर नौ विकेट पर 155 रन ही बना पाई और उन्हें 54 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ ही पंजाब की प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें बरकरार हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment