'पिछले 7-8 साल में सबसे सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाज', उस्मान ख्वाजा को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

India v Australia - 4th Test: Day 1
India v Australia - 4th Test: Day 1

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy 2023) के चौथे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम (Australia) ने पहली पारी में मजबूत 480 रनों का स्कोर खड़ा कर लिया है। मेहमान टीम के लिए सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने 180 रनों की बड़ी पारी खेली, तो उनका साथ युवा ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन ने दिया जिन्होंने 114 रनों की शतकीय पारी खेली। उस्मान ख्वाजा ने 422 गेंदों का सामना करते हुए यह मैराथन पारी खेली और अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुँचाया।

उस्मान ख्वाजा की तारीफ क्रिकेट जगत में हो रही है लेकिन भारत के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने उन्हें पिछले 7-8 साल का सबसे बेहतरीन सलामी बल्लेबाज करार दिया है, जिसने भारतीय पिचों पर शानदार बल्लेबाजी की है।

आकाश चोपड़ा ने उस्मान ख्वाजा की लाजवाब पारी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी और कहा कि, 'उस्मान ख्वाजा ने 180 रनों की शानदार पारी खेली। पिच कितनी भी सपाट क्यों न हो, इतने लंबे समय तक बल्लेबाजी करना कभी आसान नहीं होता क्योंकि इसके लिए बहुत अधिक एकाग्रता की आवश्यकता होती है। जब वह आउट हुए और अपना विकेट गंवाया तो उनमें एकाग्रता की कमी दिखी थी, लेकिन वह निश्चित रूप से सर्वश्रेष्ठ विदेशी सलामी बल्लेबाज हैं जिन्होंने पिछले 7-8 वर्षों में भारतीय मैदानों का दौरा किया है।'

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज के रूप में ख्वाजा ने खेली भारतीय सरजमीं पर सबसे ज्यादा गेंद

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज के रूप में उस्मान ख्वाजा ने भारत में सबसे ज्यादा गेंद खेलने का बड़ा कीर्तिमान स्थापित कर लिया है। उन्होंने अपनी 180 रनों की पारी के दौरान 422 गेंदों का सामना किया। उस्मान ख्वाजा से पहले ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पूर्व बल्लेबाज ग्राहम यलऑप (Graham Yallop) ने सबसे ज्यादा 392 गेंदों का सामना एक पारी के दौरान किया था। ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा कप्तान स्टीव स्मिथ ने साल 2017 में रांची टेस्ट मैच के दौरान एक पारी में 361 गेंदों का सामना किया था। उन्होंने 178 रनों नाबाद पारी खेली थी।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now