Create

'श्रीलंका दौरे के लिए इन खिलाड़ियों को दिया गया है जल्दी मौका', पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने उठाये सवाल

Photo- IPL
Photo- IPL
reaction-emoji
Rahul

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि श्रीलंकाई दौरे (Sri Lanka vs India) के लिए चयनित हुए नए खिलाड़ियों में कुछ खिलाड़ियों को ज्यादा ही जल्दी मौका दिया जा रहा है। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर इन खिलाड़ियों का नाम लेते हुए बड़ी बात कही है। साथ ही उन्होंने कई ऐसे खिलाड़ियों का जिक्र भी किया कि जिनको टीम इंडिया में जगह नहीं मिली, जबकि वह पिछले कुछ सीरीज से टीम का हिस्सा रहे हैं। आकाश चोपड़ा के अनुसार चेतन सकारिया (Chetan Sakaria) को ज्यादा जल्दी टीम इंडिया में मौका मिला है। उनके स्थान पर भारत के लिए खेल चुके जयदेव उनादकट को टीम में शामिल किया जा सकता था।

यह भी पढ़ें - ऋषभ पन्त ने खेली जबरदस्त पारी, BCCI ने शेयर किया इंट्रास्क्वाड मैच का वीडियो

आकाश चोपड़ा ने इस वीडियो में श्रीलंका दौरे पर चयनित हुई टीम इंडिया को लेकर कहा कि भारत को इस दौरे पर 6 मुकाबले खेलने है और सभी खिलाड़ियों को मौका देना कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के लिए चुनौतीपूर्ण रहेगा। साथ ही 6 खिलाड़ी ऐसे रहे, जो पहली बार टीम इंडिया के लिए खेल सकते हैं जिसमें नितीश राणा, वरुण चक्रवर्ती, कृष्णप्पा गौतम, चेतन सकारिया, देवदत्त पडीक्कल और रुतुराज गायकवाड़ का नाम शामिल है। आकाश चोपड़ा ने राहुल तेवतिया के चयन न होने पर भी सवाल उठाया और कहा कि इंग्लैंड सीरीज में उनका नाम था और उन्हें बिना मैच खिलाये ड्रॉप करना सही नहीं है। उनके स्थान पर कृष्णप्पा गौतम का चयन किया गया, जिन्होंने इस आईपीएल में एक भी मैच नहीं खेला है।

हालांकि भारतीय टीम ने श्रीलंकाई दौरे पर कुछ ऐसे खिलाड़ियों का चयन किया, जिसकी उम्मीद किसी को भी नहीं थी, तो वहीँ दूसरी तरफ कुछ ऐसे खिलाड़ी भी रहे जो टीम में अपनी जगह बनाने से चूक गए। इन खिलाड़ियों में सबसे ऊपर जयदेव उनादकट, शेल्डन जैक्सन, जलज सक्सेना, सिद्धार्थ कौल, मंदीप सिंह और राहुल तेवतिया का नाम शामिल है। भारतीय टीम का श्रीलंका दौरा 13 जुलाई से शुरू होगा और तीन एकदिवसीय व तीन ही टी20 मैचों की सीरीज का आयोजन किया जायेगा।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...