'अजित अगरकर के पास है रोहित शर्मा से सवाल करने का अधिकार', पूर्व क्रिकेटर ने दी अहम राय

अजित अगरकर को चेतन शर्मा की जगह चयनकर्ताओं के चेयरमैन पद पर नियुक्‍त किया गया (फोटो- बीसीसीआई ट्विटर)
अजित अगरकर को चेतन शर्मा की जगह चयनकर्ताओं के चेयरमैन पद पर नियुक्‍त किया गया (फोटो- बीसीसीआई ट्विटर)

बीसीसीआई (BCCI) ने हाल ही में पूर्व भारतीय (India Cricket Team) ऑलराउंडर अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) को प्रमुख चयनकर्ता के पद पर नियुक्‍त किया। अगरकर ने चेतन शर्मा (Chetan Sharma) की जगह ली, जिन्‍होंने एक स्टिंग ऑपरेशन में फंसने के बाद अपने पद से इस्‍तीफा दिया था। चेतन शर्मा के बाद चार महीने तक यह पद खाली रहा, जिसके बाद अगरकर की नियुक्ति हुई।

अजीत अगरकर इससे पहले दिल्‍ली कैपिटल्‍स के सपोर्ट स्‍टाफ से जुड़े हुए थे। अगरकर ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स फ्रेंचाइजी में अपने पद से इस्‍तीफा दिया और चयनकर्ताओं के चेयरमैन पद की जिम्‍मेदारी संभाली। अगरकर ने वेस्‍टइंडीज दौरे पर भारतीय टी20 टीम की घोषणा करके अपना पहला काम पूरा किया। इस दौरान भारतीय टीम ने नियमित कप्‍तान रोहित शर्मा और अनुभवी बल्‍लेबाज विराट कोहली को आराम दिया जबकि दो युवाओं यशस्‍वी जायसवाल व तिलक वर्मा को शामिल किया।

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने अजीत अगरकर से रहने वाली उम्‍मीदें साझा की। चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'आप जो नतीजे देंगे, उसके लिए याद रखे जाएंगे। जैसे कि आपकी कोचिंग नतीजे के आधार पर जज होती है, उसी प्रकार जब आप चयनकर्ता का पद संभालेंगे तो आपकी टीम किस तरह प्रदर्शन कर रही है? क्‍या आप बदलाव को आराम से होने दे रहे हैं? क्‍या आप नई पीढ़ी के खिलाड़‍ियों को तैयार कर रहे हैं? क्‍या आपने टीम को ट्रॉफी जीतने का सर्वश्रेष्‍ठ मौका दिया? यह सवाल अगरकर से पूछे जाएंगे।'

बता दें कि अगरकर पर बड़ी जिम्‍मेदारी टीम के आईसीसी खिताबी सूखा समाप्‍त करने की होगी। भारत ने 2013 के बाद से आईसीसी का कोई खिताब नहीं जीता है। इसके अलावा भारतीय टीम को रोहित शर्मा और विराट कोहली से आगे देखने की जरुरत पड़ेगी, अगरकर के लिए इन जगहों को भरना आसान नहीं होगा। उनके लिए ऐसे दिग्‍गजों की भरपाई करने की मुश्किल चुनौती रहने वाली है।

आकाश चोपड़ा ने इस दौरान वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप में रविचंद्रन अश्विन को बाहर बैठाए जाने से संबंधित बात भी कही। चोपड़ा ने कहा कि अगरकर के पास भारत की प्‍लेइंग 11 के बारे में सवाल करने का अधिकार है। उन्‍होंने कहा कि प्रमुख चयनकर्ता के पास सवाल पूछने का अधिकार है कि रविचंद्रन अश्विन को विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप की प्‍लेइंग 11 से क्‍यों बाहर रखा गया था।

आकाश चोपड़ा ने कहा, 'अजीत अगरकर रोहित शर्मा से सवाल कर सकते हैं कि रविचंद्रन अश्विन को क्‍यों नहीं खिलाया था? इसके पीछे की सोच क्‍या थी? अगरकर प्‍लेइंग 11 का फैसला नहीं कर सकते हैं, लेकिन उनके पास सवाल करने का अधिकार है क्‍योंकि वो चयनकर्ताओं के चेयरमैन हैं।'

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now