Create
Notifications

'इंग्‍लैंड में इस तरह की शुरूआत की हमें बिलकुल भी उम्‍मीद नहीं थी'

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत
Vivek Goel
FEATURED WRITER

आकाश चोपड़ा का मानना है कि इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज से पहले भारतीय खेमे में कोविड-19 पॉजिटिव मामले अच्‍छा संकेत नहीं है।

पिछले सप्‍ताह ऋषभ पंत कोविड-19 पॉजिटिव हुए और इस समय लंदन में अपने दोस्‍त के घर में क्‍वारंटीन हैं। ऋद्धिमान साहा और अभिमन्‍यू ईस्‍वरन व गेंदबाजी कोच भरत अरुण को एकांतवास में जाना पड़ा क्‍योंकि ट्रेनिंग सहायक दयानंद गरानी भी कोविड-19 पॉजिटिव निकले।

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब अकाउंट पर विचार रखे कि भारतीय खेमे से कोविड-19 पॉजिटिव मामलों की खबर इंग्‍लैंड दौरे की अच्‍छी शुरूआत नहीं है।

उन्‍होंने कहा, 'हमने इंग्‍लैंड दौरे की उम्‍मीद इस तरह नहीं की थी। यह कहा गया कि ऋषभ पंत वापसी करने के करीब हैं। वह 8 जुलाई को कोविड पॉजिटिव हुए और लंबे समय से एकांतवास में हैं। दो आरटी-पीसीआर निगेटिव नतीजे आने के बाद वह टीम से जुड़ सकते हैं।'

पंत भले ही पहले टेस्‍ट तक ठीक हो जाएं, लेकिन क्रिकेटर से कमेंटेटर बने चोपड़ा का मानना है कि विकेटकीपर बल्‍लेबाज की वॉर्म-अप मैच में गैरमौजूदगी बड़ा झटका होगा।

चोपड़ा ने कहा, 'मगर ऋषभ पंत डरहम में काउंटी चैंपियनशिप XI के खिलाफ मैच नहीं खेल पाएंगे। मेरे ख्‍याल से यह तगड़ा झटका है। भरत अरुण, अभिमन्‍यू ईस्‍वरन और ऋद्धिमान साहा को भी दयानंद गरानी के कोविड पॉजिटिव निकलने के कारण एकांतवास में रहना होगा।'

काउंटी चैंपियनशिप XI के खिलाफ साहा और पंत दोनों मुकाबला नहीं कर पाएंगे और ऐसे में यह जिम्‍मेदारी केएल राहुल को निभाना पड़ेगी।

यह बिलकुल भी अच्‍छी खबर नहीं है: आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने कहा कि दोनों विशेषज्ञ विकेटकीपरों का नहीं होगा भारतीय टीम के लिए स्‍वागत योग्‍य खबर नहीं है।

उन्‍होंने कहा, 'यह किसका नुकसान होने वाला है। ऋद्धिमान साहा, जिन्‍होंने आखिरी मैच नहीं खेला और सिर्फ नेट्स पर अभ्‍यास करते रहे। अगर ऋषभ पंत एकांतवास से लौटे और साहा 10 दिन के लिए एकांतवास में हैं, तो यह बिलकुल भी अच्‍छी खबर नहीं है।'

43 साल के चोपड़ा ने कहा कि अभिमन्‍यू ईस्‍वरन के भारत के लिए खेलने के सपने को भी तगड़ा झटका लगेगा। उन्‍होंने कहा, 'अभिमन्‍यू ईस्‍वरन के बारे में सोचिए। वह भारतीय टीम के साथ पहली बार गया और अब जब शुभमन गिल भारत लौट आए हैं तो उनके खेलने के मौके बढ़े हैं। अब खेलने का क्‍या। उसने होटल के कमरे में 10 दिन बिताने होंगे।'

कुछ रिपोर्ट्स में बताया गया है कि बीसीसीआई ने टीम प्रबंधन से ईस्‍वरन को रिजर्व से हटाकर प्रमुख स्‍क्‍वाड में शामिल करने को कहा है। हालांकि, बंगाल के ओपनर के डेब्‍यू के सपने को तगड़ा झटका लगा है क्‍योंकि वह अभ्‍यास मैच में अपना जलवा नहीं दिखा पाएंगे।

Edited by Vivek Goel
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now