Create

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने 'सबसे परिपक्‍व' कप्‍तान हार्दिक पांड्या को शुभकामनाएं दी

हार्दिक पांड्या आयरलैंड दौरे पर 17 सदस्‍यीय भारतीय टीम का नेतृत्‍व करेंगे
हार्दिक पांड्या आयरलैंड दौरे पर 17 सदस्‍यीय भारतीय टीम का नेतृत्‍व करेंगे
Vivek Goel

भारतीय टीम (India Cricket team) के पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि भारतीय टीम के युवाओं में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) सबसे परिपक्‍व कप्‍तान हैं। अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने आयरलैंड (Ireland Cricket team) के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए बुधवार को 17 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की, जिसका कप्‍तान हार्दिक पांड्या को बनाया गया है।

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या आयरलैंड दौरे पर भारतीय टीम का नेतृत्‍व करेंगे जबकि भुवनेश्‍वर कुमार उनके उत्‍तराधिकारी होंगे। भारतीय टीम 26 और 28 जून को डबलिन में दो टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी।

भारतीय टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में व्‍यस्‍त हैं, जिसमें हार्दिक पांड्या उप-कप्‍तान की भूमिका निभा रहे हैं। ऋषभ पंत इस समय भारतीय टीम के कप्‍तान हैं। भारतीय टीम मौजूदा सीरीज में 1-2 से पिछड़ रही है। सीरीज का चौथा टी20 इंटरनेशनल मैच शुक्रवार का खेला जाएगा।

हार्दिक पांड्या ने हाल ही में अपनी कप्‍तानी में गुजरात टाइटंस को डेब्‍यू सीजन में आईपीएल चैंपियन बनाया था। वह इस सीजन में अपनी टीम के सर्वश्रेष्‍ठ रन स्‍कोरर भी थे।

चोपड़ा ने कू ऐप पर बातचीत करते हुए कहा, 'हार्दिक पांड्या का उदय। भले ही उन्‍होंने केवल एक सीजन में कप्‍तानी की हो। मेरा मानना है कि वो युवा दावेदारों में सबसे परिपक्‍व कप्‍तान हैं। यहां उन्‍हें भारतीय टीम के लिए पहले प्रोजेक्‍ट पर शुभकामनाएं देता हूं।'

इस आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद का प्रतिनिधित्‍व करने वाले राहुल त्रिपाठी को भी पहली बार भारतीय टीम में मौका दिया गया है। सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन की भी राष्‍ट्रीय टीम में वापसी हुई है।

आयरलैंड सीरीज के लिए भारत की टी20 इंटरनेशनल टीम: हार्दिक पांड्या (कप्‍तान), भुवनेश्‍वर कुमार, इशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हूडा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्‍नोई, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...