श्रेयस अय्यर की फॉर्म पर आकाश चोपड़ा ने जताई चिंता, मध्यक्रम में बल्लेबाजी को लेकर दिया बड़ा बयान

India v Australia - ODI Series: Game 1
India v Australia - ODI Series: Game 1

भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की फॉर्म पर चिंता जाहिर की है। उनका मानना है कि अगर श्रेयस अय्यर का फॉर्म का पता नहीं चला तो वर्ल्ड कप में भारतीय बल्लेबाजी के मध्यक्रम में समस्या पैदा हो सकती है।

आकाश ने श्रेयस की फॉर्म पर जताई चिंता

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच में श्रेयस अय्यर सिर्फ 3 रन बनाकर रन आउट हो गए। इससे पहले एशिया कप में श्रेयस अय्यर ने एक बड़ी चोट के बाद वापसी की थी, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए पहले मैच में भी वह सिर्फ 14 रन ही बना पाए थे। उसके बाद श्रेयस फिर चोटिल हो गए और एशिया कप के बाकी मैचों में नहीं खेल पाए। आकाश चोपड़ा ने श्रेयर की फॉर्म पर चिंता जताते हुए अपे यूट्यूब चैनल पर कहा कि,

"श्रेयस अय्यर रन आउट हो गए, इसलिए हमें उनके फॉर्म के बारे में ज्यादा कुछ पता नहीं है। अब सिर्फ 2 वनडे मैच बचे हैं, और अगर भारतीय टीम को उनके फॉर्म का पता नहीं चला तो वे मुश्किल में पड़ जाएंगे। टीम इंडिया के मध्यक्रम में कुछ सवाल हैं, जिनपर विचार होना चाहिए। (केएल) राहुल अच्छा खेल रहे हैं, लेकिन श्रेयस (अय्यर) और ईशान किशन का क्या? उनमें से किसी एक को मध्यक्रम में खेलना पड़ेगा।"

इसके आगे आकाश चोपड़ा ने सूर्यकुमार यादव की बात की, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच में केएल राहुल के साथ मिलकर मध्यक्रम में एक शानदार साझेदारी की और 49 गेंदों में 50 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया। आकाश ने सूर्या के बारे में बात करते हुए कहा कि,

"टीम मैनेजमेंट के सभी लोगों ने उनपर (सूर्यकुमार) पर भरोसा जताया क्योंकि वह एक अच्छे खिलाड़ी हैं। और सूर्यकुमार यादव ने काफी बढ़िया बल्लेबाजी की। उन्होंने गैप्स ढूंढे, और गेंदबाजों पर दबाव बनाया। उन्होंने कई बार स्कूप शॉट खेले हैं, लेकिन इस बार उन्होंने सीधा शॉट खेला। उन्होंने वनडे फॉर्मेट में ऐसा लगातार करने की जरूरत है। अगर वह ऐसा करते हैं, तो वनडे मैचों में उनके स्कोर करने की क्षमता काफी बढ़ जाएगी।"

Quick Links