आरोन‍ फिंच ने अपने खराब फॉर्म पर बड़ी प्रतिक्रिया दी

आरोन फिंच ने उम्‍मीद जताई कि टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले फॉर्म में लौट आएंगे
आरोन फिंच ने उम्‍मीद जताई कि टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले फॉर्म में लौट आएंगे

ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team) के सीमित ओवर कप्‍तान आरोन फिंच (Aaron Finch) ने स्‍वीकार किया कि वो इस समय खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं, लेकिन उन्‍होंने उम्‍मीद जताई कि टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup) से पहले वो अपना खोया हुआ फॉर्म वापस पा लेंगे। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज का मानना है कि उन्‍हें फॉर्म में लौटने के लिए अपनी तकनीक में थोड़ा बदलाव करना पड़ेगा।

फिंच ने पाकिस्‍तान के खिलाफ लाहौर में खेले गए एकमात्र टी20 इंटरनेशनल मैच में मैच विजयी अर्धशतक जमाकर फॉर्म में लौटने के संकेत दिखाए थे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। पिछले साल टी20 विश्‍व कप में अनुभवी बल्‍लेबाज सात मैचों में केवल 135 रन बना सके थे।

यह पूछने पर कि फॉर्म को ठीक करने की क्‍या योजना है तो फिंच ने खुलासा किया कि वो पहले भी इस स्थिति में रह चुके हैं। 35 साल के फिंच का मानना है कि इस साल टी20 विश्‍व कप से पहले उन्‍हें 11 टी20 इंटरनेशनल मैच और इतने ही वनडे मैच खेलने का मौका मिलेगा, जिसमें वो अपनी लय हासिल कर लेंगे।

ईएसपीएनक्रिकइंफो ने फिंच के हवाले से कहा, 'बस कुछ और रन बनाने की जरूरत है। अभी बुरे दौर से गुजर रहा हूं। मैं अपने करियर में कई बार ऐसी स्थिति में रहा हूं। कई बार आप इस तरह की स्थिति से गुजरते हैं कि जल्‍दी रन बनाने के कारण बुरे फॉर्म से गुजरते हैं। क्रिकेट का कार्यक्रम काफी व्‍यस्‍त हो चुका है तो फॉर्म में लौटने का समय बढ़ा है।'

फिंच ने स्‍वीकार किया कि इन स्विंग गेंदों में उन्‍हें परेशानी हो रही है और उन्‍हें क्रीज पर जमने के लिए कुछ और समय की जरूरत है।

उन्‍होंने कहा, 'जब आपको चिंता होती है कि सामने वाले पैड पर आकर गेंद लगेगी, तो आप ज्‍यादा खुलकर खेलने की कोशिश करते हो, जिसका प्रभाव दिखता है। मेरी कोशिश शुरूआती पांच-छह ओवर टिककर खेलने की होगी ताकि फिर अपने शॉट्स खुलकर खेल सकूं।'

आरोन फिंच को एलेक्‍स हेल्‍स के विकल्‍प के रूप में कोलकाता नाइटराइडर्स में जोड़ा गया था। फिंच अपने चयन को सार्थक नहीं ठहरा सके। ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज पांच मैचों में एक अर्धशतक के दम पर केवल 86 रन बना सके।

Quick Links

Edited by Vivek Goel