Create

"मैं अब आधा भारतीय हूं और मुझे इसपर गर्व है" एबी डीविलियर्स ने RCB के साथ शेयर किया भावुक वीडियो

 आईपीएल में RCB की तरफ से खेलते हुए नजर नहीं आयेंगे एबी डीविलियर्स (Photo Courtesy : IPL)
आईपीएल में RCB की तरफ से खेलते हुए नजर नहीं आयेंगे एबी डीविलियर्स (Photo Courtesy : IPL)
reaction-emoji
Rahul

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के पूर्व बल्लेबाज एबी डीविलियर्स (Ab de Villiers) ने अचानक से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी है। डीविलियर्स अंतरराष्ट्रीय स्तर से पहले ही संन्यास ले चुके थे लेकिन उन्होंने लीग क्रिकेट खेलना नहीं छोड़ा था। हालांकि अब उन्होंने पूरी तरह से क्रिकेट खेल से संन्यास का ऐलान कर दिया है और इस वजह से वह अब आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की तरफ से खेलते हुए नजर नहीं आयेंगे। उन्होंने आरसीबी के साथ एक वीडियो साझा किया है, जिसमें उन्होंने अपने संन्यास को लेकर अपनी राय रखी है।

एबी डीविलियर्स ने इस वीडियो में कहा कि, 'मैं आज एक बड़ी और भावुक घोषणा करने जा रहा हूँ। मैंने सभी क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। मैं उन सभी फैन्स का धन्यवाद करना चाहता हूँ जिन्होंने मुझे सपोर्ट किया। जब मैं आईपीएल में बैंगलोर से खेला या फिर किसी अन्य आईपीएल टीम से खेला, तो उसके लिए मैं आपका शुक्रगुजार हूँ।

एबी डीविलियर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के लिए कहा कि, 'मैं जीवन भर के लिए RCBian बनने जा रहा हूं। आरसीबी के सेट-अप में हर एक व्यक्ति मेरे लिए परिवार का एक सदस्य बन गया है। लोग आते हैं और चले जाते हैं, लेकिन आरसीबी में एक-दूसरे के लिए जो भावना और प्यार है, वह हमेशा बना रहेगा। मैं अब आधा भारतीय हो गया हूं और मुझे इस पर गर्व है।'

एबी डीविलियर्स ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 114 टेस्ट, 228 वनडे और 78 टी20 मैच खेले हैं। उन्होंने आईपीएल में उन्होंने 184 मैचों में शिरकत की है और इस दौरान उन्होंने कई यादगार पारियां खेली हैं। एबी डीविलियर्स ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत 2008 में दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ की लेकिन उनके करियर को असली पहचान 2011 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए शामिल होने के बाद मिली। डीविलियर्स ने विराट कोहली के साथ मैदान पर हमेशा बेहतरीन साझेदारियां खेली, जो दर्शकों के लिए यादगार साबित रही।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...