SRH के ऑलराउंडर का अनोखा रूप, क्रिकेट के अलावा दिखाया एक और 'नया टैलेंट'

अब्‍दुल समद
अब्‍दुल समद

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के ऑलराउंडर अब्‍दुल समद ने हाल ही में वर्ल्‍ड म्‍यूजिक डे के मौके पर अपनी गायकी शैली से लोगों का परिचय कराया। फ्रेंचाइजी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म पर एक वीडियो क्लिप शेयर की, जिसमें जम्‍मू-कश्‍मीर के युवा खिलाड़ी ने अपनी खूबसूरत आवाज की झलक दिखाई।

आप यहां क्लिप देख सकते हैं:

अब्‍दुल समद को महान किशोर कुमार और आतिफ असलम द्वारा महशूर बॉलीवुड गानों की कुछ लाइन सुनाते हुए देखा गया।

ब्रायन लारा को अब्‍दुल समद से बड़ी उम्‍मीद

20 साल के अब्‍दुल समद ने सबसे पहले आईपीएल 2020 में बड़े-बड़े शॉट लगाकर सुर्खियां हासिल की थी। उन्‍होंने विश्‍व के दिग्‍गज गेंदबाजों की धुनाई आसानी से की थी। समद ने इसी फॉर्म को आईपीएल 2021 में भी जारी रखा और केकेआर के खिलाफ चेन्‍नई में 8 गेंदों में दो छक्‍के की मदद से 19 रन बनाए।

हालांकि, इसके बाद समद को ज्‍यादा मौका नहीं मिल सका, लेकिन महान कैरेबियाई बल्‍लेबाज ब्रायन लारा का मानना है कि निलंबित आईपीएल 2021 सीजन के अंत में वह स्‍टार बन सकते थे।

लारा ने कहा था, 'युवा अब्‍दुल समद। मुझे पता है कि उन्‍होंने केवल दो पारियां खेली हैं, लेकिन मेरे ख्‍याल में वह उनमें से एक हैं, जो टूर्नामेंट के अंत में सबसे शानदार बल्‍लेबाजों में से एक होंगे।'

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान के मार्गदर्शन में अब्‍दुल समद ने अपनी शैली में सुधार किया। आईपीएल में परवेज रसूल, मंसूर डार और रसिक सलाम के बाद अब्‍दुल समद चौथे जम्‍मू-कश्‍मीर के क्रिकेटर हैं। सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2020 में समद को 20 लाख रुपए में अपने साथ जोड़ा था।

अब्‍दुल समद आक्रामक बल्‍लेबाज होने के साथ-साथ लेग स्पिन भी करते हैं। वह 2019-20 के भारतीय घरेलू क्रिकेट में स्‍टार्स में से एक थे। समद ने जम्‍मू-कश्‍मीर के लिए रणजी ट्रॉफी में 36 छक्‍के जमाए थे। उन्‍होंने 17 पारियों में 112.97 के स्‍ट्राइक रेट से 592 रन बनाए थे।

Quick Links

Edited by Vivek Goel