अफगानिस्तान ने एशिया कप में हासिल की पहली जीत, ओमान को एकतरफा हराया

Photo Courtesy : Asian Cricket Council Website
Photo Courtesy : Asian Cricket Council Website

श्रीलंका में आयोजित ACC इमर्जिंग टीम एशिया कप 2023 के दूसरे मुकाबले में अफगानिस्तान ए ने ओमान ए को 72 रनों से हराया दिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने 49 ओवर के इस मुकाबले में 267/8 रन बनाये और ओमान को एक चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया, जिसके जवाब में ओमान की टीम 195 रनों पर सिमट गई। अफगानिस्तान इस जीत के साथ ग्रुप ए में दो अंक प्राप्त कर लिए हैं।

टॉस जीतकर अफगानिस्तान के कप्तान शाहिदुल्लाह कमल ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम के सलामी बल्लेबाज जुबैद अकबरी ने रियाज हसन के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 90 रन जोड़े। रियाज हसन ने 27 रनों की पारी खेली। उसके बाद नूर अली जादरान ने 35 रन और कप्तान शाहिदुल्लाह कमल ने 45 रनों का अहम योगदान दिया। जुबैद अकबरी ने 79 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली जिसमें 14 चौके शामिल रहे। अंत में विकेटकीपर इकरम अलीखिल ने नाबाद 34 व शराफुद्दीन अशरफ के 24 रनों की बदौलत टीम ने एक बड़ा स्कोर खड़ा किया। ओमान की तरफ से कलीमउल्लाह और आकिब इलियास को 2-2 विकेट मिले।

268 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ओमान टीम को शुरुआत में ही दो झटके लग गए। टीम के सलामी बल्लेबाज कश्यप प्रजापति और जतिंदर सिंह क्रमशः 5 और 2 रनों पर पवेलियन लौट गए। नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आये कप्तान आकिब ने 39 रनों की अहम पारी खेली और टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया। उनका साथ अयान खान ने दिया जिन्होंने 47 रन बनाये। मध्यक्रम में शोएब खान ने भी 47 रन बनाये लेकिन बाकी कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहा और पूरी टीम 195 रनों पर सिमट गई। अफगानिस्तान ने यह मुकाबला 72 रनों से अपने नाम कर लिया। अफगान टीम के लिए मोहम्मद इब्राहीम और जिया उर रहमान को 3-3 विकेट मिले।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now