पाकिस्तान ने एशिया कप में नेपाल को दी पटखनी, युवा तेज गेंदबाज ने झटके 5 विकेट

Photo Courtesy : Asian Cricket Council
Photo Courtesy : Asian Cricket Council

कोलोंबो क्रिकेट क्लब ग्राउंड में आज एसीसी इमर्जिंग टीम कप (ACC Emerging Teams Cup 2023) का चौथा मुकाबला पाकिस्तान शाहींस और नेपाल (PAK A vs NEP) के बीच खेला गया। इस मुकाबले में पाकिस्तान की टीम ने 4 विकेटों से जीत हासिल कर ली है और टूर्नामेंट में जीत के साथ आगाज किया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए नेपाल की टीम 37 ओवर में 179 रनों पर ऑल आउट हो गई और इस लक्ष्य को पाकिस्तान ने 33वें ओवर में 4 विकेट शेष रहते प्राप्त कर लिया।

नेपाल के पक्ष में टॉस का सिक्का गिरा और उन्होंने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। नेपाल टीम के शुरूआती 6 विकेट मात्र 39 रनों पर गिर गए। टॉप ऑर्डर में अर्जुन सौद और कुशल मल्ला ही सबसे ज्यादा 17 रनों का योगदान दे पाए। शाहनवाज दहानी और मोहम्मद वसीम जूनियर ने नेपाल की बल्लेबाजी को तहस नहस कर दिया और 16 ओवर के अन्दर ही नेपाल ने 72 रनों पर 8 विकेट गंवा दिए। लेकिन यहाँ से सोमपाल कामी और प्रतिस जीएस ने 58 रनों की अहम साझेदारी की। उसके बाद अंतिम विकेट के लिए 49 रन जोड़े गए जिसमें सोमपाल ने एकतरफा रन बनाये। सोमपाल कामी ने 101 गेंदों पर 75 रनों की जबरदस्त पारी खेली वसीम ने 4 और दहानी ने 5 विकेट प्राप्त किये।

180 रनों के लक्ष्य के जवाब में पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों ने सधी हुई शुरुआत की। हसीबुल्लाह खान ने 12 व सैम आयूब ने 24 रन बनाये। इसके बाद तीसरे विकेट के लिए ओमेर युसूफ और तय्यब ताहिर के बीच 64 रनों की अच्छी साझेदारी हुई। तय्यब ने 51 रनों की शानदार पारी खेली और अपनी टीम को जीत की तरफ लेकर गए। अंत में कामरान गुलाम ने 31 रन तेजी से बनाकर पाकिस्तान को जीत की दिला दी। नेपाल की तरफ से ललित राजबंशी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट प्राप्त किये।

पाकिस्तान का अगला मुकाबला यूएई से होगा, तो 19 जुलाई को इंडिया ए के खिलाफ जोरदार मुकाबला भी देखने को मिलेगा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now