'ऐसा मैंने कभी नहीं...'- एडम गिलक्रिस्ट ने पाकिस्तान को 'सबसे खराब एशियाई टीम' कहे जाने के बयान पर बोली बड़ी बात

Neeraj
Photo Courtesy: Australia Open Twittere
Photo Courtesy: Australia Open Twitter

हाल ही में पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया (AUS vs PAK) का दौरा किया था, जहाँ दोनों के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आयोजन हुआ था। उस सीरीज में कंगारू टीम ने पाकिस्तान का 3-0 से क्लीन स्वीप किया। सीरीज के समापन के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) के नाम से एक बयान काफी सुर्खियां बटोर रहा था, जिसमें कहा गया था कि उन्होंने पाकिस्तान को एशिया की सबसे खराब टीम बताया है। अब गिलक्रिस्ट ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए इस बात की पुष्टि की है कि उन्होंने पाकिस्तान के लिए ऐसा कोई भी बयान नहीं दिया था।

बता दें कि बाएं हाथ के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज ने टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान टीम द्वारा ऑस्ट्रेलिया को दी चुनौती देने के लिए उनकी सराहना की। गुरुवार को गिलक्रिस्ट ने उस झूठे बयान की तस्वीर साझा की जिसमें लिखा था,

यह सबसे खराब एशियाई टीम है जो मैंने ऑस्ट्रेलियाई धरती पर कभी देखी है। पिछले 35 वर्षों में पाकिस्तान ने यहाँ क्या जीता है?

इस पोस्ट के कैप्शन में उन्होंने लिखा,

कुछ फेक एकाउंट्स से इस तरह के झूठे बयान पोस्ट किये जा रहे हैं। मैंने ये कभी नहीं कहा था। मेरे मुताबिक पाकिस्तान ने इस सीरीज में विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ अद्भुत, जुझारू प्रदर्शन किया और वे कुछ टेस्ट जीत सकते थे।

गौरतलब है कि गिलक्रिस्ट उस टेस्ट सीरीज में बतौर कमेंटेटर जुड़े थे और कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया था कि उन्होंने सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन के खेल के बाद पाकिस्तान टीम की काफी आलोचना की थी।

सीरीज में के तीनों मैचों में पाकिस्तान को बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। शान मसूद की अगुवाई वाली टीम बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग तीनों विभागों में फ्लॉप साबित हुई थी। पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर पिछले टेस्ट 1995-96 में जीता था, जिसे 29 साल हो गए हैं।

Quick Links

Edited by Rahul