पाकिस्तान टीम ने इस दिग्गज को बनाया नया कोच, पीसीबी ने दी बड़ी जिम्मेदारी

(Photo Courtesy: Essex Twitter)
(Photo Courtesy: Essex Twitter)

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) का वर्ल्ड कप 2023 में बेहद खराब प्रदर्शन रहा था। टीम के वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद कप्तान, मुख्य चयनकर्ता और डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट सभी को बदला गया था। अब एक और बड़ी खबर सामने आ रही है कि पाकिस्तान टीम ने इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एडम होलिओके (Adam Hollioake) को अपना नया बल्लेबाजी कोच बनाया है।

वर्ल्ड कप के बाद फिलहाल पाकिस्तान टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली है। इस दौरे पर टीम को तीन टेस्ट खेलने हैं। इस सीरीज के पहले पाकिस्तान टीम जमकर तैयारियां कर रही है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस दौरे पर अपने नए टेस्ट कप्तान शान मसूद के नेतृत्व में उतरेगी। इसी महत्वपूर्ण दौरे के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लिश दिग्गज एडम होलिओके को अपना नया बल्लेबाज कोच नियुक्त किया है। एडम इंग्लैंड के लिए चार टेस्ट मैच और 35 वनडे मुकाबले खेले हैं।

वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने अपने हेड कोच ग्रांट ब्रैडबर्न और टीम डायरेक्टर मिकी ऑर्थर को उनके पद से हटाया था। वहीं उनके जगह पर नवीद अकरम चीमा को नया कोच और मोहम्मद हफीज को नया टीम डायरेक्टर बनाया गया है।

इसके अलावा वर्ल्ड कप के बाद तेज गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्कल ने भी अपने पद से इस्तीफा दिया था। जिसके बाद उमर गुल को तेज गेंदबाजी कोच और सईद अजमल को स्पिन गेंदबाजी कोच बनाया गया था। वहीं ऑस्ट्रेलिया के साइमन हेलमोट टीम के हाई परफॉर्मेंस कोच, अब्दुल मजीद फील्डिंग कोच और मंसूर राना को सहायक टीम मैनेजर बनाया गया है। इन सभी दिग्गजों के साथ मिलकर एडम होलिओके काम करेंगे। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पाकिस्तान टीम यही सपोर्टिंग स्टाफ के साथ रवाना होगी।

पाकिस्तान क्रिकेट में इतने बदलाव के बाद फैंस को यही उम्मीद है कि टीम आने वाले दौरे पर कमाल का प्रदर्शन करेगी और जीत के साथ नए सफर का आगाज करेगी। अब देखना दिलचस्प होगा कि पाकिस्तान टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कैसा प्रदर्शन करती है।

Quick Links

Edited by Rahul