राजस्थान रॉयल्स के दिग्गज खिलाड़ी ने छोड़ा IPL 2024, बड़ी वजह से लिया चौंकाने वाला फैसला

Rahul
Photo Courtesy : BCCI
Photo Courtesy : BCCI

आईपीएल 2024 (IPL 2024) की शुरुआत से पहले कई टीमों के लिए बुरी खबर निकल कर सामने आ रही है, तो कई टीमों में कई बड़े बदलाव भी देखने को मिल रहे है।ं हाल ही चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान रहे एमएस धोनी ने अपना पद छोड़ ऋतुराज गायकवाड़ को यह जिम्मेदारी सौंपी, तो गुजरात टाइटन्स ने मोहम्मद शमी के स्थान पर संदीप वॉरियर को टीम में शामिल किया है। जबकि मुंबई इंडियंस में ल्युक वुड और मफाका शामिल किया गया है। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स टीम को भी बड़ा झटका लगा है। टीम के दिग्गज स्पिनर एडम जाम्पा ने आईपीएल 2024 से अपना नाम वापस ले लिया है।

एडम जाम्पा ने आईपीएल 2024 में हिस्सा निजी कारणों के चलते नहीं लेंगे। राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें पिछले साल हुए ऑक्शन से पहले 1.5 करोड़ की राशि में रिटेन किया था। लेकिन अब जाम्पा के मैनेजर ने ESPNcricinfo के जरिये यह सुनिश्चित किया है कि वह आईपीएल के 17वें सीजन में नहीं खेलेंगे। उनके मैनेजर ने इस सन्दर्भ में बताया कि वह पिछले कुछ महीनों से काफी व्यस्त चल रहे थे। उनके पास उनके घर पर एक परिवार है उन्होंने बीबीएल के साथ भारत दौरे पर भी हिस्सा लिया था। साथ ही इस साल हुई वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में भी वह खेलते हुए नजर आये थे। इसलिए अब वह अपने परिवार संग वक्त व्यतीत करना चाहते हैं।

आपको बता दें कि राजस्थान रॉयल्स में रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल जैसे दो दिग्गज गेंदबाज मौजूद हैं लेकिन इसके बाद भी उन्हें पिछले आईपीएल में 6 मुकाबलों में शिरकत करने का मौका मिला था। उन्होंने इन 6 मुकाबलों में 8 विकेट चटकाए थे। एडम जाम्पा ने आईपीएल करियर में 20 मैचों में 29 विकेट झटके है। इस दौरान उन्होंने राइजिंग पुणे सुपरजायंट और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का प्रतिनिधित्व किया है। एडम जाम्पा के अलावा राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा भी इस साल टीम के लिए नहीं खेलेंगे।

Quick Links