Create

इंग्‍लैंड के टी20 इंटरनेशनल सीरीज हारने के बावजूद खुश है टीम का प्रमुख खिलाड़ी, सामने आई अहम वजह

इंग्‍लैंड के प्रमुख लेग स्पिनर आदिल राशिद अपने प्रदर्शन से खुश हैं
इंग्‍लैंड के प्रमुख लेग स्पिनर आदिल राशिद अपने प्रदर्शन से खुश हैं

इंग्‍लैंड (England Cricket team) को वेस्‍टइंडीज (West Indies Cricket team) के हाथों पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 2-3 की शिकस्‍त झेलनी पड़ी। इसके बावजूद इंग्‍लैंड टीम के लेग स्पिनर आदिल राशिद (Adil Rashid) खुश हैं।

जोस बटलर और बेन स्‍टोक्‍स जैसे दिग्‍गज खिलाड़ी एशेज सीरीज की थकान के कारण इस सीरीज का हिस्‍सा नहीं थे। टीम के सीनियर सदस्‍यों में से एक आदिल राशिद ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में दमदार प्रदर्शन किया और वो अपने प्रदर्शन से खुश हैं।

इंग्‍लैंड के प्रमुख लेग स्पिनर राशिद ने सीरीज में 115 रन देकर 7 विकेट लिए। पांचवें व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में राशिद ने 17 रन देकर दो विकेट लिए। इसी के साथ राशिद टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में इंग्‍लैंड के लिए सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने। राशिद के टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 81 विकेट हो गए हैं। उन्‍होंने क्रिस जॉर्डन (80 विकेट) को पीछे छोड़ा।

बड़ी उपलब्धि हासिल करने के बाद आदिल राशिद ने कहा, 'आपके अपने उतार-चढ़ाव होते हैं। इस पल मैं ठीक महसूस कर रहा हूं। आप मैच में जाते समय विश्‍वास से भरे रहना चाहते हैं, यह तैयारी पर आधारित होता है। मुझे अपने खेल को लेकर अच्‍छा महसूस हुआ।'

राशिद ने आगे कहा, 'निश्चित ही यह टी20 मैच है तो कुछ भी हो सकता है। कभी आप विश्‍वास से भरे होते हैं तो कभी आपकी गेंदों पर अच्‍छे प्रहार होते हैं और अगर आप अच्‍छा महसूस नहीं करो तो विकेट नहीं मिलते। इसलिए मैं हमेशा अच्‍छा महसूस करते हुए अपना सर्वश्रेष्‍ठ करने की कोशिश करता हूं।'

पिछले साल टी20 वर्ल्‍ड कप में इंग्‍लैंड के सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज राशिद इस प्रारूप की रैकिंग में चौथे स्‍थान पर काबिज हैं। उनसे आगे वनिंदु हसरंगा, तबरेज शम्‍सी और एडम जंपा हैं।

टेस्‍ट में वापसी की संभावनाएं कम: आदिल राशिद

जहां राशिद दुनिया के प्रमुख सफेद गेंद गेंदबाजों में से एक हैं। वहीं वो 2019 से टेस्‍ट में नजर नहीं आएं हैं। इसकी वजह उनके कंधें में दर्द की शिकायत है, जो 50 ओवर विश्‍व कप से पहले हुई थी।

राशिद ने टूर्नामेंट में खेलने के लिए दर्द निवारक इंजेक्‍शन का उपयोग किया था और अगले कुछ महीनों तक इसी तरह खेलना जारी रखा। काफी समय बाद रिहैब और अन्‍य जरूरी चीजें करके उनका कंधा 100 प्रतिशत ठीक हुआ।

इंग्‍लैंड के पास टेस्‍ट में इस समय प्रमुख स्पिनर की कमी है। तो यह सवाल उठ रहे हैं कि क्‍या राशिद लाल गेंद क्रिकेट में वापसी करेंगे? इस पर 19 टेस्‍ट में 60 विकेट लेने वाले राशिद ने कहा, 'मुझे इस बारे में जानकारी नहीं है। मेरा अनुबंध फिलहाल सफेद गेंद क्रिकेट के लिए है।'

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment