AFG vs PAK : 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' जीतने के बाद इमाम-उल-हक ने इंजमाम-उल-हक की अहम सलाह का किया खुलासा

Imam-ul-haq
मैंने अपने चाचू इंजमाम-उल-हक की बात भी सुनी थी - इमाम

अफगानिस्तान और पाकिस्तान (AFG vs PAK) के बीच श्रीलंका में चल रही वनडे सीरीज शनिवार, 26 अगस्त की रात को खत्म हो गई। इस सीरीज को पाकिस्तान ने 3-0 से जीत लिया। सीरीज का आखिरी और तीसरे मैच में भी पाकिस्तान ने अपने पड़ोसी देश अफगानिस्तान को 59 रनों से हरा दिया। इस वनडे सीरीज का 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' अवॉर्ड पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक (Imam-ul-Haq) को दिया गया। उन्होंने इस खास अवॉर्ड को पाने के बाद अपनी तैयारियों के बारे में बात करते हुए कहा,

"यह सिर्फ एक प्रक्रिया है। इन परिस्थितियों में खेलना, खासतौर पर स्पिनर्स के खिलाफ काफी मुश्किल होता है। छोर बदलते (बल्लेबाजी के दौरान) रहना काफी जरूरी होता है। टीम मैनेजमेंट ने इसके लिए योजना बनाई थी और वो काम कर गई। मैंने अपने चाचू (इंजमाम-उल-हक) की बात भी सुनी थी। स्पिनर्स के खिलाफ आपको अपना पिछला पैर हिलाते रहना चाहिए। यह (सलाह) काम कर रही है, और मैं खुश हूं।"

फील्डिंग बेहतर के लिए मेहनत कर रहे पाकिस्तानी प्लेयर्स

इसके बाद पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक के इस भतीजे ने अपनी फील्डिंग के बारे में चर्चा करते हुए कहा कि,

"मैं टीम मैनेजमेंट के सभी सदस्यों, फील्डिंग स्टाफ का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा। हमने सभी ने काफी मेहनत की है। फील्डिंग काफी महत्वपूर्ण है, और हम इसके लिए काफी मेहनत कर रहे हैं।"

इसके बाद खुद को प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब दिए जाने के बारे में बात करते हुए इस पाकिस्तानी ओपनर बल्लेबाज ने कहा कि,

"इससे (प्लेयर ऑफ द सीरीज बनने से) आपके अंदर विश्वास जगता है। हम इन सभी सकारात्मक पहलूओं को ध्यान में रखते हुए खुद को बेहतर करने की कोशिश करेंगे।"

आपको बता दें कि इमाम-उल-हक ने इस सीरीज के पहले मैच में 61, दूसरे मैच में 91 और तीसरे मैच में 13 रनों की पारियां खेली हैं। लिहाजा, इमाम ने इस सीरीज में खेले गए तीन मैचों में 55 की औसत और दो अर्धशतकीय पारियों की बदौलत कुल 165 रन बनाए।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now