बांग्लादेश की एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ रोमांचक जीत, सेमीफाइनल में बनाई जगह

Photo Courtesy : Asian Cricket Council
Photo Courtesy : Asian Cricket Council

कोलोंबो के पी सारा ओवल मैदान पर आज अफगानिस्तान ए और बांग्लादेश ए (AFG A vs BAN A) के बीच एसीसी पुरुष इमर्जिंग टीम एशिया कप 2023 का 9वां मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले को जीत कर बांग्लादेश ने ग्रुप ए की अंक तालिका में पहला स्थान पक्का कर लिया है और नेट रन रेट अफगानिस्तान से बेहतर होने की वजह से बांग्लादेश ने अंतिम 4 में जगह बना ली है। बांग्लादेश ने 21 रनों से इस मुकाबले को अपने नाम किया है।

बांग्लादेश ए ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया पहले बल्लेबाजी करते हुए खराब शुरुआत की। मोहम्मद नईम 18 रन, तन्जिद हसन 9 रन और सैफ हसन 4 रन बनाकर जल्दी पवेलियन लौट गए और बांग्लादेश का स्क्रो 34/3 हो गया। लेकिन चौथे विकेट के लिए जाकिर हसन और महमुदुल हसन के बीच 117 रनों की अहम साझेदारी हुई। जाकिर ने 62 रनों की पारी खेली जिसमें 6 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। इसके बाद महमुदुल ने सौम्या सरकार के साथ मिलकर 79 रनों की साझेदारी की। सरकार ने 48 रन बनाये लेकिन दूसरे छोर पर महमुदुल ने अपना शतक पूरा किया।

अंत में महेदी हसन ने 36 रनों की तेज पारी खेली और बांग्लादेश ने 308/7 का मजबूत स्कोर खड़ा कर दिया। इस मुश्किल लक्ष्य के जवाब में अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की टॉप 5 बल्लेबाजों ने छोटी-छोटी पारियां खेली लेकिन कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। रियाज हसन ने सबसे ज्यादा 78 रन बनाये जबकि नूर अली जादरान और शाहिदुल्लाह कमल ने 44-44 रन बनाये। इसके अलावा बाहिर शाह 53 रन बनाकर नाबाद रहे लेकिन उनका साथ कोई और बल्लेबाज नहीं दे पाया और अफगानिस्तान की टीम 50 ओवर में 287 रन बना पाई और लक्ष्य से 21 रन दूर रह गई।

इस जीत के साथ अफगानिस्तान टूर्नामेंट से बाहर हो गई है, तो बांग्लादेश ने अपना स्थान सेमीफाइनल में पक्का कर लिया है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now