T20 World Cup के लिए CSK के दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारी, प्रमुख टीम में हुआ शामिल

Photo Courtesy : BCCI
Photo Courtesy : BCCI

Afghanistan Appointed Dwayne Bravo as bowling consultant for T20 World Cup: वेस्टइंडीज (West Indies) के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो आगामी टी20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान टीम के साथ जुड़ गए हैं। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें टीम का गेंदबाजी सलाहकार नियुक्त किया है और इस खबर की जानकारी उन्होंने एक प्रेस रिलीज़ के जरिये दी है। यूएसए और कैरेबियन देशों में होने वाले इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम से पहले ब्रावो टीम के साथ उनके अभ्यास के समय जुड़ जायेंगे।

गेंदबाजी सलाहकार बने ड्वेन ब्रावो

बता दें कि अफगानिस्तान टीम पहले ही सेंट किट्स और नेविस पहुँच चुकी है और अब सभी टीम के खिलाफ कोचिंग स्टाफ के साथ मिलकर 10 दिन के लम्बे ट्रेनिंग कैम्प में हिस्सा लेंगे, जहाँ ब्रावो भी मौजूद रहेंगे। ब्रावो हाल ही में आईपीएल 2024 का हिस्सा था, जहाँ उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के साथ एक गेंदबाजी कोच के रूप में अपना समय व्यतीत किया। उनकी टीम प्लेऑफ का सफर तय करने से चूक गई और अब ब्रावो अफगानिस्तान टीम के युवा गेंदबाजों को गेंदबाजी के गुर सिखाते हुए नजर आयेंगे।

दायें हाथ के मध्यम गति के गेंदबाज ड्वेन ब्रावो ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तीनों फॉर्मेट में कुल 295 मैच खेलें है, जिसमें उन्होंने 363 विकेट अपने नाम किये हैं जबकि बल्लेबाजी में उन्होंने 6423 रन बनाये हैं। ब्रावो टी20 के एक चैंपियन खिलाड़ी उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए दो बार टी20 विश्व कप अपने नाम किया है जबकि दुनिया भर की टी20 लीग के खिताब भी जीते हुए हैं।

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम आगामी टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत 3 जून से युगांडा टीम के खिलाफ होने वाले मुकाबले से करेगी। ग्रुप सी में शामिल अफगानिस्तान के बाकी मुकाबले 7 जून को न्यूजीलैंड, 13 जून को पापुआ न्यू गिनी और 17 जून को वेस्टइंडीज के खिलाफ होंगे। राशिद खान के नेतृत्व में अफगानिस्तान के खिलाड़ियों के सामने वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड जैसी दिग्गज टीमें होंगी।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अफगानिस्तान की पूरी टीम

रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादराण, नजीबुल्लाह जादराण, मोहम्मद इशाक (विकेटकीपर),, अजमतुल्लाह ओमरजई, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नईब, करीम जनत, राशिद खान (कप्तान), नानगयाल खारोटी, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, नवीन उल हक, फजलहक फारुखी और फरीद अहमद मलिक।

Quick Links

App download animated image Get the free App now