अफगानिस्तान के गेंदबाज ने 24 साल की उम्र में किया संन्यास का ऐलान, घोषणा करते हुए किया सभी को हैरान

Afghanistan v Sri Lanka- DP World Asia Cup
अपने देश का नेतृत्व करना मेरे लिए बहुत गर्व की बात है : नवीन-उल-हक़

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम (Afghanistan Cricket Team) के युवा क्रिकेटर नवीन-उल-हक (Naveen-Ul-Haq) ने सिर्फ 24 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के वनडे फॉर्मेट को अलविदा कहने का मन बना लिया है। उन्होंने आज ऐलान किया है कि भारत में होने वाले वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) के बाद वह अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय प्रारूप से संन्यास ले लेंगे।

नवीन ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए अपने करियर के इस बड़े फैसले की जानकारी दी है। उन्होंने अपने इस पोस्ट में लिखा कि,

"अपने देश का नेतृत्व करना मेरे लिए बहुत गर्व की बात है। मैं इस वर्ल्ड कप के बाद वनडे फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा करता हूं। मैं अपने देश के लिए टी20 फॉर्मेट खेलता रहूंगा। यह निर्णय लेना आसान नहीं था, लेकिन अपने खेल करियर को आगे बढ़ाने के लिए यह कठिन निर्णय लेना पड़ा। मैं अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड, और अपने सभी प्रशंसकों का उनके द्वारा समर्थन और अटूट प्यार देने के लिए धन्यवाद करता हूं।"

नवीन-उल-हक का वनडे करियर

अफगानिस्तान क्रिकेट के इस तेज गेंदबाज ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में अभी तक कुल 7 वनडे मैच खेले हैं, जिनकी 7 पारियों में 25.42 की औसत, और 5.78 की इकोनॉमी रेट से उन्होंने 14 विकेट हासिल किए थे। इस दौरान उनका सबसे अच्छा गेंदबाजी प्रदर्शन 42 रन देकर 4 विकेट लेना रहा था।

आईपीएल 2023 के दौरान भारत में अफगानिस्तान के इस तेज गेंदबाज की काफी चर्चाएं हुई थी। नवीन-उल-हक आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम से खेल रहे थे, जिसके मेंटोर गौतम गंभीर थे। लखनऊ और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच हुए एक मैच के दौरान नवीन और विराट कोहली के बीच थोड़ी तीखी बहसबाजी हो गई थी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। उस मैच के खत्म होने के बाद गौतम गंभीर भी नवीन की ओर से बोलते हुए विराट कोहली के साथ बहस की थी। हालांकि, लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने बीच बचाव करके दोनों को दूर किया था।

Quick Links