बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच की तारीख का हुआ ऐलान

Photo Courtesy : Bangladesh Cricket Board
Photo Courtesy : Bangladesh Cricket Board

अफगानिस्तान (Afghanistan Cricket Team) अपने बांग्लादेश (Bangladesh) दौरे की शुरुआत एकमात्र टेस्ट मैच से करेगी, जोकि ढाका के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में आयोजित होगा। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच केवल एक टेस्ट मैच खेला जायेगा, जिसकी शुरुआत 14 जून से होगी। लेकिन इस टेस्ट मैच के बाद अफगानिस्तान भारत दौरे पर निकल जाएगी जहाँ भारत और अफगानिस्तान के बीच सफ़ेद गेंद की सीरीज खेली जानी है।

भारत दौरे से लौटने के बाद अफगानिस्तान एक बार फिर बांग्लादेश के अपने दौरे को पूरा करने के लिए उड़ान भरेगी। एकमात्र टेस्ट मैच के बाद दोनों टीमों के बीच 3 एकदिवसीय और 2 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले होने हैं, जिनकी शुरुआत 1 जुलाई से होगी और अंत 17 जुलाई को होगा। वनडे सीरीज का आयोजन चटगांव में होगा जहाँ 5, 8 और 11 को 3 एकदिवसीय मुकाबले खेले जायेंगे। उसके बाद दोनों टीमे सिलहेट के लिए निकलेंगी, जहाँ 14 और 16 जुलाई को दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों का आयोजन किया जायेगा।

हाल ही बांग्लादेश के खिलाड़ी आयरलैंड और इंग्लैंड दौरे पर मौजूद हैं और इनके खत्म होते ही कुछ खिलाड़ी देश तुरंत लौट आयेंगे तो दिग्गज खिलाड़ी कुछ दिनों बाद एक ब्रेक के बाद वापस आयेंगे। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी ने बताया है कि अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज के लिए राष्ट्रीय टीम का कैम्प 25 या 26 मई से शुरू हो जायेगा और विदेश कोच जो फ़िलहाल ब्रेक पर हैं वह इस कैम्प पर समय पर पहुँच जायेंगे।

क्रिकबज के मुताबिक ही बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मुकाबला 10 जून से शुरू होना था लेकिन अब यह 14 जून को आयोजित होगा हो। इसके बाद अफगानिस्तान की टीम सफ़ेद गेंद की सीरीज के लिए भारत आएगी। अफगानिस्तान को बांग्लादेश के दौरे से पहले श्रीलंका में जाकर तीन वनडे मैचों की सीरीज भी खेलनी है, जिसकी हाल ही में घोषण हुई है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now