Create
Notifications

अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच यूएई में खेली जाएगी टेस्ट और टी20 सीरीज

शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम ,अबू धाबी
शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम ,अबू धाबी
ANALYST
Modified 12 Feb 2021
न्यूज़

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ दो टेस्ट और तीन टी20 मैचों की सीरीज मैच में यूएई में खेलेगी। इस सीरीज की शुरुआत 2 मार्च से होगी। हालांकि पहले इस सीरीज की ओमान में एसीबी अधिकारीयों के साथ होने की संभावना जताई जा रहीं थी क्योंकि अफगानिस्तान को वीजा हासिल करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था और इसकी वजह से आयरलैंड के खिलाफ सीरीज पर भी खतरा मंडरा रहा था। हालांकि अब अबू धाबी को अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच सभी मैचों के लिए वेन्यू के रूप में तय कर लिया गया है।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) के अधिकारियों को उम्मीद है कि यूएई का वीजा समय पर मिल जाएगा और यह सीरीज तय कार्यक्रम के अनुसार आगे बढ़ेगी। अगर दौरा आगे बढ़ता है तो अफगानिस्तान 15 महीने के लंबे अंतराल के बाद टेस्ट मैच खेलेगा। अफगानिस्तान ने आखिरी टेस्ट मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ कोरोना काल के पहले खेला था।

यह भी पढ़ें: 4 खिलाड़ी जिन्होंने सबसे कम उम्र में टेस्ट शतक और 10 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया

एसीबी के मीडिया मैनेजर हिकमत हसन ने Cricbuzz से सीरीज की पुष्टि करते हुए कहा, "हम जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज अबू धाबी में खेलेंगे (ओमान में नहीं)। हम अपने वीजा को बढ़ाना चाहते हैं और उम्मीद है कि यह हमें एक सप्ताह में मिल जायेगा। हमारे पास एक महीने का वीजा है लेकिन वो खत्म हो चुका है और इसीलिए हम दूसरा वीजा प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं। हमारे पास क्रिकेट अबू धाबी और हमारे अधिकारी का भरोसा है कि वीजा मिल जायेगा। "

अफगानिस्तान की टीम को आईसीसी द्वारा जून, 2017 में टेस्ट का दर्जा मिला था। इसके बाद टीम ने 2018 में भारतीय टीम के खिलाफ भी एक टेस्ट मैच खेला था और टीम लगातार अपने प्रदर्शन में सुधार कर रहीं है।

सीरीज का पूरा कार्यक्रम

अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच पहला टेस्ट 2 मार्च को होगा, जबकि दूसरा टेस्ट 10 मार्च से खेला जाएगा। तीन टी20 क्रमश 17, 19 और 20 मार्च को खेले जाएंगे। दोनों ही देश इस सीरीज को लेकर काफी उत्साहित हैं।

Published 12 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now