Create
Notifications

'इंग्‍लैंड में सबसे ज्‍यादा दबाव टीम इंडिया के इस बल्‍लेबाज पर होगा'

ऋषभ पंत और अजिंक्‍य रहाणे
ऋषभ पंत और अजिंक्‍य रहाणे
Vivek Goel
visit

विराट कोहली और चेतेश्‍वर पुजारा के साथ भारतीय टेस्‍ट टीम के उप-कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे तीसरी बार इंग्‍लैंड दौरे पर जाएंगे। रहाणे ने इंग्‍लैंड में 10 टेस्‍ट खेले (2014 और 2018 में पांच-पांच टेस्‍ट) और उनकी औसत 29.26 की रही जो कि उनके टेस्‍ट करियर औसत 41.29 से कम है।

6 जून को 33 साल के होने जा रहे अजिंक्‍य रहाणे पर इंग्‍लैंड में प्रदर्शन करने का दबाव होगा। भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच 18 जून से साउथैम्‍प्‍टन में आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। कर्नाटक के बेहतरीन बल्‍लेबाज रहे विजय भारद्वाज का मानना है कि इंग्‍लैंड में प्रदर्शन करने के लिए अजिंक्‍य रहाणे पर बहुत दबाव होगा।

स्‍पोर्ट्सकीड़ा डॉट कॉम से एक्‍सक्‍लूसिव बातचीत में विजय भारद्वाज ने कहा, 'अजिंक्‍य रहाणे काफी दबाव में रहेंगे। रहाणे दुर्भाग्‍यवश उम्‍मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं। वह अपनी निरंतरता को लेकर संघर्षरत रहे हैं। रहाणे को तेज पारी खेलनी होगी क्‍योंकि आपके पास चेतेश्‍वर पुजारा हैं जो विरोधी टीम के गेंदबाजी आक्रमण का सामना डिफेंसिव रूप में करेंगे। आपको ऐसे में दूसरे धीमा खेलने वाले बल्‍लेबाज की जरूरत नहीं है।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'जब आप नियम देखेंगे तो डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में ड्रॉ का मतलब आपको ट्रॉफी साझा करनी होगी। टेस्‍ट चैंपियनशिप खिताब जीतने के लिए आपको बल्‍लेबाजों की जरूरत है, तो स्‍कोरिंग गति को बढ़ाएं। मुझे पता है कि कोहली, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत तेजी से रन बनाएंगे और रहाणे को भी सकारात्‍मक होकर खेलने की जरूरत है।'

बता दें कि अजिंक्‍य रहाणे ने पिछले 15 टेस्‍ट की 24 पारियों में दो शतक और चार अर्धशतक जमाए हैं। भले ही वो अधिकांश कहते हैं कि वह अच्‍छी लय में हैं और टीम की जरूरत के मुताबिक गेंद पर अच्‍छे से प्रहार कर रहे हैं, लेकिन रन उनके खाते में उतने आए नहीं हैं।

मेलबर्न में रहाणे ने पिछले साल शतक जमाया, जो टीम की यादगार जीत में अहम था। रहाणे ने इसके बाद 11 टेस्‍ट में केवल एक अर्धशतक जमाया।

विराट कोहली इंग्‍लैंड में मचाना चाहेंगे धमाल: विजय

भारत के लिए तीन टेस्‍ट और 10 वनडे खेलने वाले विजय भारद्वाज का मानना है कि डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में महत्‍वपूर्ण बात होगी भारतीय बल्‍लेबाजों का प्रदर्शन। पूर्व भारतीय बल्‍लेबाज ने कहा, 'विराट कोहली इंग्‍लैंड के पूरे दौरे पर धमाल मचाना चाहेंगे। अगर भारत डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल जीतता है तो शानदार होगा। वो इसी लय को इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में लेकर सकारात्‍मक नतीजे हासिल कर सकते हैं।'

हालांकि, भारद्वाज ने साथ ही कहा कि ओपनर्स को भारतीय टीम को दमदार शुरूआत दिलाना होगी। रोहित शर्मा ने इंग्‍लैंड में केवल एक टेस्‍ट खेला। ओपनर के रूप में यह इंग्‍लैंड में रोहित शर्मा का पहला टेस्‍ट होगा।


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now