एलेस्टेयर कुक ने एशेज में लगाये गए यादगार शतक को लेकर कहा- 'सिर पर तौलिये रखकर रोया था'

Pakistan A v England - Tour Match: Day One
सिर पर तौलिये रखकर पांच मिनट तक रोया - कुक

पूर्व इंग्लैंड कप्तान एलेस्टेयर कुक (Alastair Cook) ने स्वीकार किया कि 2017-18 एशेज (Ashes) सीरीज के चौथे टेस्ट में लम्बें अंतराल के बाद शतक लगाने पर वे बहुत भावुक हो गए थे। पूर्व कप्तान ने बताया कि उनकी पत्नी ने उन्हें उस मौके से पहले तक बहुत भावहीन कहा था।

मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट में उस शतक तक, कुक ने अपनी पिछली दस इंनिग में एक पचास भी नहीं बनाया था, और उनकी जगह संदेह में थी। इस बाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज ने दूसरे दिन के आखिरी ओवर में चौका लगा कर अपना शतक पूरा किया था। उन्होंने अगले दिन अपने दोहरे शतक को भी चार के साथ पूरा किया था। उस पारी में कुक ने नाबाद 244 रन बनाए थे।

सिर पर तौलिये रखकर पांच मिनट तक रोया - एलेस्टेयर कुक

बीबीसी स्पोर्ट के साथ बातचीत करते हुए, एसेक्स के ओपनर ने बताया कि उस शतक को पूरा करने के बाद वे अपने सिर पर तौलिये रखकर पांच मिनट तक रोये थे।

मैं चेंजिंग रुम में गया, अपने सिर पर तौलिया डाला और बहुत जोर से रोने लगा। मेरी पत्नी से मुझे बहुत भावहीन होने पर बहुत आलोचना मिलती है। यह सिर्फ मेरी प्रकृति है। उस दिन, मुझे नहीं पता कि किस चीज ने मुझे सक्रिय किया, लेकिन मैं पांच मिनट तक रो रहा था। यह राहत मिलने के कारण हो सकता है, या यह वजह हो सकती है कि महत्वपूर्ण समय पर मैंने कुछ नहीं किया हो। मुझे नहीं पता।

कुक ने याद करते हुए बताया कि उन्होंने रोने की बाद एक बीयर मांगी थी। कुक ने कहा,

लोग मेरे पीठ पर टैप कर रहे थे, और उन्हें पता नहीं था कि क्या करें। जब मैंने अपनी सभी आंसू बहा दिए, तो मैं यह सोचने लगा कि आगे क्या करुं। मैंने अपनी आंखें पोंछी और कहा, "क्या मुझे एक बीयर मिल सकती है, कृपया?" मैं उससे बढ़िया नहीं खेल सकता था।

बता दें कि कुक ने 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। टेस्ट क्रिकेट के महारथी कुक ने अपने खेले 161 टेस्ट मैच में 45.95 की औसत से 12472 इन बनाए हैं, जिसमें 33 शतक भी शामिल है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now