Create
Notifications

अनामुल हक को टेस्‍ट टीम में चुने जाने पर बेहतर प्रदर्शन का भरोसा

बांग्‍लादेश की टीम दूसरे टेस्‍ट में अनामुल हक को मौका दे सकती है
बांग्‍लादेश की टीम दूसरे टेस्‍ट में अनामुल हक को मौका दे सकती है
reaction-emoji
Vivek Goel

बांग्‍लादेश (Bangladesh Cricket team) के बल्‍लेबाज अनामुल हक (Anamul Haque) ने कहा कि टेस्‍ट क्रिकेट की मांग के अनुरूप ढलने के लिए अपने एप्रोच में बदलाव नहीं करेंगे, जिससे उन्हें घरेलू क्रिकेट में सफलता मिली है।

दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने बैकअप के रूप में आठ साल बाद टेस्‍ट टीम में वापसी की। यासिर अली को एकमात्र अभ्‍यास मैच में चोट लगी और वो टेस्‍ट सीरीज से बाहर हो गए।

अनामुल ने बांग्‍लादेश का 2019 से किसी प्रारूप में प्रतिनिधित्‍व नहीं किया है। उन्‍होंने ढाका प्रीमियर लीग में 1042 रन बनाकर राष्‍ट्रीय टीम का दरवाजा खटखटाया। यह लिस्‍ट ए टूर्नामेंट में वर्ल्‍ड रिकॉर्ड है। इससे पहले यह रिकॉर्ड टॉम मूडी के नाम दर्ज था, जिन्‍होंने 1991 में 971 रन बनाए थे।

अनामुल हक को फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट का काफी अनुभव हासिल है। उन्‍होंने 105 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में 45.32 की औसत से 7479 रन बनाए। टीम प्रबंधन अनामुल हक को वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में मौका देने की सोच रहा है। हक को मोनिमुल हक या नजमुल हुसैन की जगह लिया जा सकता है क्‍योंकि ये दोनों बल्‍लेबाज पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं।

अनामुल ने सेंट लूसिया में पत्रकारों से बातचीत में कहा, 'फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में अच्‍छी औसत हमेशा विश्‍वास प्रदान करती है। इससे मुझे मदद मिलेगी और यह मेरे लिए बड़ा अनुभव है क्‍योंकि मैंने कई सालों तक फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट खेली है। प्रत्‍येक खिलाड़ी का सपना है कि वो अनुभवी बने और उसका फायदा उठा सके। मुझे उम्‍मीद है कि अनुभव से मुझे मदद मिलेगी और मैं अपने देश के लिए योगदान दे सकता हूं।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'आप सभी जानते हैं कि मुझे आठ साल बाद राष्‍ट्रीय टीम में मौका मिला है। मेरे लिए यह बड़ा मौका है और मैं दिखा सकता हूं कि टेस्‍ट क्रिकेट से असल में मुझे प्‍यार है। मैं उत्‍साहित हूं और उसी प्रक्रिया को फॉलो करने की कोशिश करूंगा, जो फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में की थी। मैं कुछ भी बदलना नहीं चाहता हूं क्‍योंकि लंबे समय तक फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट खेला और वैसा ही प्रदर्शन करना चाहता हूं। यह सच है कि मुझे सफेद गेंद टीम में चुना गया था और मैं उसके अभ्‍यास में जुटा हुआ था। मगर मैं टेस्‍ट क्रिकेट के लिए काफी जुनूनी हूं और अगर मुझे मौका मिला तो इसे दोनों हाथों से लपकने की कोशिश करूंगा।'


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...