IPL 2023 में कप्‍तानों के इस रवैये से बेहद निराश हैं पूर्व दिग्‍गज कप्‍तान अनिल कुंबले

ICC Board Meeting
टॉस के समय टीम बदलाव नहीं बता पाने से कप्‍तानों से नाखुश हैं अनिल कुंबले

भारतीय टीम (India Cricket team) के पूर्व कप्‍तान अनिल कुंबले (Anil Kumble) आईपीएल 2023 (IPL 2023) में कप्‍तानों के इस रवैये से खुश नहीं है कि वो टॉस के समय टीम में हुए बदलाव को बता नहीं पाते हैं। हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) के खिलाफ मैच के दौरान टीम में हुए बदलाव बताने को लेकर संघर्ष करना पड़ा, जिसके बाद कुंबले का यह बयान आया।

गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2022 में चैंपियन बनाने वाले कप्‍तान हार्दिक पांड्या आईपीएल 2023 में इंपैक्‍ट प्‍लेयर नियम लागू होने के बाद टीम बदलाव को याद करने में संघर्षरत नजर आए।

आईपीएल 2023 में टीमों के पास विकल्‍प है कि वो टॉस के समय दो अलग प्‍लेइंग 11 के साथ आएं और टॉस के बाद इसकी घोषणा करें। साथ ही टीमों को 5 स्‍थानापन्‍न खिलाड़‍ियों के नाम बताने होते हैं, जिसमें से एक खिलाड़ी को मैच के किसी समय पर इंपैक्‍ट प्‍लेयर के रूप में इस्‍तेमाल किया जाता है।

राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान संजू सैमसन ने टीम में बदलाव का खुलासा करने से पहले थोड़ा समय लिया। सैमसन ने बताया कि ऑलराउंडर जेसन होल्‍डर की जगह एडम जंपा को टीम में शामिल किया गया है। जब टॉस करा रहे निक नाइट ने हार्दिक पांड्या ने गुजरात टाइटंस के टीम संयोजन के बारे में पूछा तो उन्‍हें याद नहीं थे। हार्दिक पांड्या ने कहा, 'मुझे नहीं लगता।' पांड्या ने मुस्‍कुराते हुए अपना जवाब दिया, जिसमें लगा कि टीम में कोई बदलाव ही नहीं हुआ है।

अनिल कुंबले ने जियो सिनेमा पर बातचीत करते हुए कहा, 'कप्‍तानों को टीम शीट हाथ में रखना चाहिए ताकि सभी को पता चले कि क्‍या टीम है और बदलाव हुए हैं। यह लोगों को बताना मुश्किल काम नहीं है कि टीम में एक या दो बदलाव हुए हैं। संजू ने बताया कि होल्‍डर की जगह पर जंपा खेल रहे हैं। गुजरात टाइटंस के बारे में हमें पता ही नहीं कि कौन सी टीम खेल रही है। हमें इसके लिए इंतजार करना होगा।'

ध्‍यान देने वाली बात है कि गुजरात टाइटंस ने उसी प्‍लेइंग 11 को खिलाया, जो दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ खेली थी। शुभमन गिल को स्‍थानापन्‍न खिलाड़ी बना रखा था ताकि इंपैक्‍ट खिलाड़ी के रूप में उनका उपयोग किया जा सके।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now