Create

बड़े विवाद में फंसे विराट कोहली, सोशल मीडिया पोस्ट पर देना होगा जवाब

विराट कोहली को सोशल मीडिया पोस्ट के लिए ASCI जवाब देना होगा
विराट कोहली को सोशल मीडिया पोस्ट के लिए ASCI जवाब देना होगा
reaction-emoji
Rahul

टीम इंडिया (Team India) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इस समय इंग्लैंड दौरे पर मौजूद हैं। इंग्लैंड (England Cricket Team) के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए वह भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे। हाल ही विराट कोहली को लेकर एक नया विवाद खड़ा हुआ है हाल ही में विराट कोहली ने एक स्पोंसरेड सोशल मीडिया पोस्ट में लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी का प्रचार किया और इस प्रचार में उन्होंने ओलिंपिक खिलाड़ियों का जिक्र किया। जैसे ही उन्होंने यह पोस्ट डाली, तो सोशल मीडिया पर उनकी आलोचना हुई और कई लोगों ने उनका बचाव भी किया है। विराट कोहली की इस पोस्ट को लेकर एडवरटाइजिंग स्टैंडर्ड्स काउंसिल ऑफ इंडिया उनके खिलाफ एक बड़ा कदम उठाया है।

एडवरटाइजिंग स्टैंडर्ड्स काउंसिल ऑफ इंडिया ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को एक नोटिस भेजने का फैसला लिया है। ASCI के जारी किए गए नए प्रभावशाली दिशानिर्देशों के अनुसार, पोस्ट में कोई भी प्रकटीकरण शामिल नहीं था, जो अनिवार्य था। ASCI की सेक्रेटरी जनरल ने कहा कि एडवरटाइजिंग स्टैंडर्ड्स काउंसिल ऑफ इंडिया इस मुद्दे को उठाएगा और सेलिब्रिटी (विराट कोहली) और विज्ञापनदाता (LPU) को उनके स्पष्टीकरण के लिए लिखेगा। इसका मतलब विराट कोहली को इस सोशल मीडिया पोस्ट के लिए जवाब देना होगा।

विराट कोहली ने क्या लिखा था पोस्ट में

कप्तान कोहली ने सोशल मीडिया पर यह पोस्ट करते हुए लिखा कि, 'क्या रिकॉर्ड है! ओलिंपिक के 10% खिलाड़ी लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी से हैं। मैं आशा करता हूँ कि LPU भारतीय क्रिकेट टीम के लिए भी खिलाड़ी भेजें। जय हिन्द। इसके अलावा उन्होंने तीन तस्वीर भी शेयर की। उन्होंने कैप्शन में लिखा कि भारत को 10 LPU की जरूरत है। 11 LPU के विद्यार्थियों को शुभकामनाएं जो ओलिंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहें हैं। वास्तव में यह एक बड़ी कामयाबी है।

भारत और इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से टेस्ट सीरीज की शुरुआत

इंग्लैंड के खिलाफ 4 अगस्त से टेस्ट सीरीज का पहला मैच नाटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में खेला जायेगा। भारतीय टीम कप्तान कोहली के नेतृत्व में फ़िलहाल डरहम में मौजूद हैं। जहाँ सभी खिलाड़ी जमकर अभ्यास कर रहें हैं।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...