Ashes 2023 : "मैनचेस्टर में इंग्लैंड की बैज़बॉल अपने बेहतरीन फॉर्म में थी", ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज की बड़ी प्रतिक्रिया

England v Australia - LV= Insurance Ashes 4th Test Match: Day Five
England v Australia - LV= Insurance Ashes 4th Test Match: Day Five

ऑस्ट्रेलिया के महान तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्राथ (Glenn McGrath) ने मैनचेस्टर में इंग्लैंड द्वारा खेले गए क्रिकेट की तारीफ की है। एशेज सीरीज (Ashes 2023) के चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया (ENG vs AUS) पर हावी रहा लेकिन टेस्ट मैच के आखिरी दिन बारिश न रुकने के कारण इंग्लैंड टीम इस मैच को जीत नहीं पाई। इसका मतलब यह हुआ कि ऑस्ट्रेलिया ने मौजूदा द्विपक्षीय टूर्नामेंट में 2-1 की बढ़त बरकरार रखी है, और एशेज सीरीज को रिटेन करने में कामयाब हो गई है।

सर्वकालिक महान गेंदबाजों में से एक मैक्ग्राथ ने बीबीसी से बात करते हुए कहा कि, "मैनचेस्टर में इंग्लैंड की बैज़बॉल अपने बेहतरीन फॉर्म में थी।"

मैक्ग्राथ ने बीबीसी को दिए एक साक्षात्कार में कहा,

"मैंचेस्टर में उनकी 'बैज़बॉल' शैली अपने बेहतरीन फॉर्म में थी, लेकिन बेन स्टोक्स के तीसरे दिन पहले पारी घोषित न करने के फैसले के कारण उन्हें जीत नहीं मिली।"

इंग्लैंड इस टेस्ट मैच के दौरान बल्ले और गेंद दोनों से ऑस्ट्रेलिया पर हावी रहा, लेकिन दूसरी पारी में अंतिम 5 विकेट लेने में सक्षम नहीं हो सका, जिससे वे सीरीज में बराबरी पर आ जाते। मैकग्राथ ने कहा,

"इंग्लैंड 8 विकेट के नुकसान पर 506 रन पर था और 189 रन से आगे था, लेकिन स्टोक्स ने दोपहर के सत्र में लंबे समय तक बल्लेबाजी करने का फैसला किया।"

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ने विश्लेषण किया कि ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़ी दिक्कत अंग्रेजी बल्लेबाजों द्वारा बार-बार लिए गए एक और दो रनों को रोकने में असमर्थता थी। मैक्ग्रा ने आगे कहा कि,

"मुझे उम्मीद है कि जब ऑस्ट्रेलिया दक्षिण लंदन में आकर, इस सप्ताह जो हुआ उसका विश्लेषण करेगा तो वह इंग्लैंड की सर्वश्रेष्ठ शैली से कुछ सीखेगा।"

उन्होंने निष्कर्ष निकालते हुए कहा कि,

"इस सीरीज की पहली गेंद के बाद से ही कमिंस और उनके टीम प्रबंधन के पास फील्ड को पीछे करने का प्लान था, लेकिन ओल्ड ट्रैफर्ड में ऑस्ट्रेलियाई टीम को चौकों और छक्कों ने नुकसान नहीं पहुंचाया, बल्कि यह एक और दो रनों की निरंतर उपलब्धता थी जिसका बड़ा प्रभाव पड़ा।"

इस सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच 27 जुलाई से ओवल में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया को उम्मीद होगी कि वह इस सीरीज को सीधे तौर पर जीत जाए।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now