Ashes 2023: चौथा टेस्ट बारिश की भेंट चढ़ने पर पैट कमिंस ने दिया बड़ा बयान, कहा - खुशी है कि हम.......

England v Australia - LV= Insurance Ashes 4th Test Match: Day Five
England v Australia - LV= Insurance Ashes 4th Test Match: Day Five

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (AUS vs ENG) के बीच मैनचेस्टर में खेला गया चौथा एशेज टेस्ट (Ashes 2023) आखिरकार बारिश के भेंट चढ़ गया। चौथे दिन शाम से शुरू हुई बारिश पांचवे दिन भी अपने पूरे रंग में बरसी और पूरा दिन बिना एक भी गेंद हुए वर्षा की भेंट चढ़ गया। हालांकि मुकाबले को शुरू कराने की मैच ऑफिशियल्स ने पूरी कोशिश की मगर इंद्र देव ने उन्हें ऐसा करने की मंजूरी नहीं दी और आखिर में मैच को ड्रा घोषित करना पड़ा।

ये परिणाम मेहमान ऑस्ट्रेलिया के दृष्टिकोण से काफी सुखद रहा, क्योंकि वो इस पूरे मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड के सामने पिछड़ती दिखी थी, और मैच की परिस्थिति को देख कर प्रतीत हो रहा था कि शायद वो ये मैच हार भी जाए। बहरहाल इस मैच के नतीजे के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है और एशेज को फिर से रिटेन करने पर खुशी जाहिर की है।

एशेज को रिटेन करने पर खुश हूं- पैट कमिंस

इस मैच के ड्रा होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने एशेज को रिटेन करने पर खुशी जाहिर की है और कहा कि अगले टेस्ट मैच में उनकी टीम पूरे दम-खम के साथ उतरेगी और इस बहुचर्चित टूर्नामेंट को रिटेन करने के साथ-साथ वे अगले टेस्ट में इसे जीतना पंसद करेगी। कमिंस ने कहा,

हमारी प्राथमिकता है यहां आकर एशेज जीतने की है। ये बहुत अनुकुल परिस्तिथी तो नहीं है, लेकिन एशेज को रिटेन करना सुखद है। आज यहां जो हुआ, उससे अगले मैच के लिए हमारे दृष्टिकोण में कोई बदलाव नहीं होगा। यह एक अद्भुत समूह रहा है। हम सभी यहां एशेज को जितने के मकसद से आए थे, उसे रिटेन करना अच्छा है, मगर हम पूर्ण रूप से उसे जीतने पर ध्यान केंद्रित किए हुए हैं।
ओवल में यह एक खास सप्ताह होगा। इंग्लैंड ने बहुत अच्छी बैटिंग की, हमने कुछ योजनाएं की कोशिश की, लेकिन वह हम उसमें कामयाब नहीं हो पाएं। हम अपने शीर्ष दर्जे पर नहीं थे, तो हम इस पर ध्यान देंगे।

उन्होंने आगे अपनी फिटनेस पर भी बात की और साथ ही साथ अपने दो प्रमुख खिलाड़ी मार्नस लाबुशेन और मिचेल मार्श का भी जिक्र किया और कहा,

इस मैच में आने से पहले ब्रेक लेना अच्छा था। शायद मैंने ज्यादा ओवर्स नहीं फेंके, मगर अच्छा लग रहा है। मार्नस ने कल मार्श के साथ बेहद बढ़िया बैटिंग की थी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now