Ashes 2023 : ऑस्ट्रेलियाई कोच ने ब्रैंडन मैकलम के बियर वाले बयान पर जताई निराशा, विवादास्पद स्टम्पिंग को लेकर आया बड़ा बयान

England v Australia - LV= Insurance Ashes 2nd Test Match: Day One
England v Australia - LV= Insurance Ashes 2nd Test Match: Day One

लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड (Lord's Cricket Ground) पर समाप्त हुए दूसरे टेस्ट मैच के बाद क्रिकेट जगत में जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) की स्टम्पिंग के फैसले पर काफी चर्चा हो रही है। पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों से लेकर मौजूदा क्रिकेटर इस पर अपनी अलग-अलग राय रखते हुए नजर आ रहा हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के कोचों ने भी इस सन्दर्भ में अपनी राय रखी, जिसमें ब्रैंडन मैकलम ने ऑस्ट्रेलिया टीम के बर्ताव पर निराशा जताई और उनके साथ आने वाले समय में बियर न पीने का फैसला लिया। उनके इस बयान पर ऑस्ट्रेलिया के कोच एंड्रू मैकडोनाल्ड की प्रतिक्रिया भी सामने आई है।

ब्रैंडन मैकलम ने टेस्ट मैच खत्म होने के बाद 'टेस्ट मैच स्पेशल' से कहा कि, 'मैं सोच नहीं सकता कि आने वाले समय में हम सब एक साथ बैठकर बियर पी सकेंगे। हमारे नजरिये से देखें तो अभी 3 टेस्ट मैच बाकी है जिन्हें हम जीतने की कोशिश करेंगे और यही हमारा लक्ष्य रहेगा।' मैकलम के इस बयान को लेकर एंड्रू मैकडोनाल्ड से सवाल किया गया, 'जिसपर उन्होंने हैरानी जताई और इस बयान को निराशाजनक बताया है।

एंड्रू मैकडोनाल्ड ने इस सन्दर्भ में कहा कि, 'मैंने अभी उनसे बातचीत नहीं की है और मैं यह कमेन्ट भी पहली बार सुन रहा हूँ और कही न कही ये निराशाजनक है। मेरे अनुसार इस बयान में भावना नजर आती है। इस तरह की घटना के बाद यह जल्दी होना था। लेकिन मुझे लगता है कि इतनी लंबी परंपरा को इस बड़ी श्रृंखला को बर्बाद करना सही नहीं है। मुझे लगता है कि जैसे-जैसे श्रृंखला आगे बढ़ेगी, कुछ लोगों की भावनाएं निश्चित रूप से बदल जाएंगी।' मैकडोनाल्ड ने जॉनी बेयरस्टो के स्टम्पिंग को लेकर आगे कहा कि, 'इसमें कोई संदेह नहीं है कि एक समय बाद जब कोई खिलाड़ी अपनी क्रीज और मैदान को छोड़ता है तो वहां आउट करने का मौका बना रहता है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now