Ashes 2023 : इंग्लैंड ने जेम्स एंडरसन को किया ड्रॉप, 3 दिग्गज खिलाड़ियों की हुई वापसी

England v Australia - LV= Insurance Ashes 2nd Test Match: Day Four
मार्क वुड और क्रिस वोक्स ने बनाई प्लेइंग XI में जगह

एशेज सीरीज (Ashes 2023) का तीसरा टेस्ट मैच कल से लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर खेला जाना है। इस अहम मुकाबले से एक दिन पहले इंग्लैंड (England) ने अपनी अंतिम ग्यारह की घोषणा कर दी है, जिसमें कई अहम बदलाव देखने को मिले है। इंग्लैंड टीम के उपकप्तान ऑली पॉप (Ollie Pope) कंधे की चोट के चलते सीरीज से बाहर हो गए। इसलिए उनके स्थान पर मोईन अली (Moeen Ali) की वापसी हुई, तो जेम्स एंडरसन (James Anderson) और जोश टंग (Josh Tongue) को ड्रॉप किया गया है और उनके स्थान पर मार्क वुड (Mark Wood) और क्रिस वोक्स (Chris Woakes) को शामिल किया गया है।

पहले दो मुकाबलों में 41 वर्षीय दिग्गज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था। एजबेस्टन टेस्ट मैच में वह केवल 2 विकेट प्राप्त कर पाए तो लॉर्ड्स में हुए मुकाबले में उनके हाथ 1 ही विकेट लगा इसलिए उन्हें इस लम्बी सीरीज में ड्रॉप करने का फैसला लिया गया है। उनके अलावा जोश टंग को दूसरे मैच में मोईन अली के स्थान पर जगह मिली थी लेकिन युवा गेंदबाज को 1 मैच के बाद ही बाहर बैठा दिया गया है। उन्होंने दूसरे मैच में कुल 5 विकेट हासिल किये थे।

जेम्स एंडरसन और जोश टंग के स्थान पर मार्क वुड और क्रिस वोक्स ने जगह बनाई है। क्रिस वोक्स ने एक साल पहले इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट खेला था लेकिन अब वह अपनी वापसी के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। दूसरी तरफ मार्क वुड भी पिछले साल दिसंबर माह में टेस्ट फॉर्मेट खेलते हुए नजर आये थे लेकिन अब वह भी कई महीनों बाद अपनी वापसी को लेकर उत्सुक हैं। मोईन अली भी चोट के बाद वापसी कर रहे हैं।

लीड्स टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग XI

बेन स्टोक्स (कप्तान), जैक क्रॉली, बेन डकेट, जो रूट, हैरी ब्रूक, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मोईन अली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, स्टुअर्ट ब्रॉड और ऑली रॉबिन्सन।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now