Ashes 2023 : ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ऑलराउंडर ने वापसी करते हुए ठोका शतक, मार्क वुड की जबरदस्त गेंदबाजी

मिचेल मार्श ने 118 गेंदों पर 118 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली
मिचेल मार्श ने 118 गेंदों पर 118 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली

एशेज सीरीज (Ashes 2023) का तीसरा टेस्ट मैच आज लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर शुरू हुआ। इंग्लैंड (England Cricket Team) के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) पहले बल्लेबाजी करते हुए 263 रनों पर ढेर हो गई। ऑस्ट्रेलिया के मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने शानदार शतक जमाया। 4 साल बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करते हुए उन्होंने शानदार शतकीय पारी खेली। इंग्लैंड की तरफ से तेज गेंदबाज मार्क वुड ने 5 विकेटें अपने नाम की और दिन का खेल खत्म होने पर मेजबान टीम ने 3 विकेट खोकर 68 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड अभी भी पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया से 195 रन पीछे हैं।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहला झटका पहले ही ओवर में लगा, जब स्टुअर्ट ब्रॉड ने डेविड वॉर्नर को पवेलियन की राह दिखाई। उसके बाद उस्मान ख्वाजा (13 रन), मार्नस लैबुशेन (21 रन) और स्टीव स्मिथ (22 रन) बनाकर पवेलियन लौट गए। ऑस्ट्रेलिया ने अपने शुरूआती 4 विकेट 85 रनों पर गंवा दिए थे। लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी करने मिचेल मार्श उतरे मार्श 4 साल के लम्बे समय बाद टेस्ट मैच खेल रहे हैं और उन्होंने आते ही आक्रामक शॉट खेलना शुरू किये। मार्श ने ट्रेविस हेड के साथ मिलकर 155 रनों की जबरदस्त साझेदारी की। मिचेल मार्श ने 118 गेंदों पर 118 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली, जिसमें 17 चौके और 4 छक्के शामिल रहे।

मिचेल मार्श का विकेट गिरने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने अंतिम 6 विकेट 23 रनों के अन्दर गंवा दिए। ट्रेविस हेड ने भी 39 रनों का अहम योगदान दिया, तो इंग्लैंड की तरफ से इस टेस्ट मैच वापसी कर रहे। मार्क वुड ने 5 विकेट अपने नाम किये क्रिस वोक्स को भी 3 विकेट प्राप्त हुए। 263 रनों के जवाब में इंग्लैंड की भी शुरुआत बल्लेबाजी में खराब रही। बेन डकेट और हैरी ब्रूक के रूप में टीम ने 22 रनों पर 2 विकेट गंवा दिए। इसके बाद जो रूट और जैक क्रॉली के बीच 43 रनों की साझेदारी हुई लेकिन मिचेल मार्श ने दिन के अंतिम ओवरों में क्रॉली को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को बड़ी सफलता दिलाई। पहले दिन स्टंप्स तक इंग्लैंड का स्कोर 68/3 है जो रूट और जॉनी बेयरस्टो क्रीज पर मौजूद हैं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now