Ashes 2023 : मिचेल मार्श और मार्नस लैबुशेन ने खेली जूझारू पारियां,  इंग्लैंड के गेंदबाजों के नाम रहा पहला दिन

England v Australia - LV= Insurance Ashes 4th Test Match: Day One
England v Australia - LV= Insurance Ashes 4th Test Match: Day One

एशेज (Ashes 2023) का चौथा टेस्ट मैच आज मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफोर्ड मैदान पर शुरू हुआ। ऑस्ट्रेलिया टीम (Australia Cricket Team) ने पहले दो मैचों को जीतकर सीरीज में अच्छी बढ़त बनाई लेकिन तीसरे मुकाबले में इंग्लैंड (England Cricket Team) ने वापसी की और सीरीज को 1-2 पर ला खड़ा किया। इंग्लैंड टीम की नजरें चौथे टेस्ट में जीत हासिल कर सीरीज को बराबरी करने पर होगी, तो ऑस्ट्रेलिया सीरीज को अपने नाम करना चाहेगी। चौथे टेस्ट मैच में मेजबान टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और इस फैसले से सभी हैरान रहे दोनों टीमों में बदलाव देखने को मिले।

पहले बल्लेबाजी करने आये मेहमान टीम के सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत नहीं की। दिग्गज तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने उस्मान ख्वाजा को 3 रनों पर आउट कर अपना 599वां विकेट प्राप्त किया। इसके बाद डेविड वॉर्नर और मार्नस लैबुशेन के बीच 46 रनों की अहम साझेदारी हुई लेकिन क्रिस वोक्स ने वॉर्नर को 32 रनों पर आउट कर इंग्लैंड को बड़ी सफलता दिलाई। स्टीव स्मिथ और लैबुशेन के बीच 59 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी हुई। मार्क वुड ने स्मिथ को 41 रनों पर चलता किया लेकिन दूसरे छोर पर लैबुशेन अपनी पारी को आगे बढ़ाते रहे और अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन 51 रनों के निजी स्कोर पर मोईन अली ने उन्हें आउट कर दिया।

इसके तुरंत बाद ट्रेविस हेड भी 48 रनों पर पवेलियन लौट गए। ब्रॉड ने हेड को आउट कर टेस्ट करियर में अपने 600 विकेट पूरे किये। मध्यक्रम में पिछले मैच में शतक लगाने वाले मिचेल मार्श ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया। मिचेल मार्श ने 51 रनों की पारी खेली। कैमरन ग्रीन 16 और एलेक्स कैरी ने 20 रनों का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया ने स्टंप्स तक 299/8 का स्कोर बना लिया है। मिचेल स्टार्क 23 रन और कप्तान पैट कमिंस 1 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now