Ashes 2023: खराब मौसम को लेकर भड़के जो रूट, कहा - मैच पूरा कराने का अन्य तरीका ढूंढे

England v Australia - LV= Insurance Ashes 4th Test Match: Day Five
England v Australia - LV= Insurance Ashes 4th Test Match: Day Five

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट (Joe Root) ने मैनचेस्टर में लगातार हो रही बारिश को लेकर अपना गुस्सा जाहिर किया है और इसको लेकर आयोजकों पर अपनी नाराजगी जताई है। एशेज (Ashes 2023) के चौथे टेस्ट में इंग्लैंड की टीम पहले तीन दिनों तक मेहमान ऑस्ट्रेलिया से हर विभाग में आगे रही है, और पूरे मैच में अपना दबदबा बना कर रखा है। पहली पारी में 275 रनों की बढ़त लेने के बाद से लगातार मेजबान टीम ने ऑस्ट्रेलिया पर अपना शिकंजा बरकार रखा है। मगर पिछले दो दिन से हो रही बारिश ने इंग्लैंड की जीत के रंग में भंग का काम किया है।

क्या हम खेल की शुरुआत थोड़ा और पहले नहीं कर सकते– जो रूट

जो रूट बारिश के कारण रुके खेल को लेकर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है, और खेल की शुरुआत होने के समय पर भी सवाल खड़े किये हैं, साथ ही साथ ये भी कहा है कि अगर आप चाहते हो कि ज्यादा से ज्यादा खेल हो, पूरे ओवर फेंके जाए, तो आपको इसका समाधान निकालना होगा।

इंग्लैंड में रात दस बजे तक अंधेरा नहीं होता है। तो क्यों ना शुरुआत पहले की जाए? चाहे जो भी हो, अगर आपको पूरे ओवर्स कराने हैं, बजाय इसके कि आप धीमे ओवर गति के लिए टीमों को दंडित करें, क्या आप और तरीके नहीं ढूंढ सकते जिससे खेल को अधिक समय दिया जा सके और जितना संभव हो क्रिकेट खेला जा सके?

बता दें कि एशेज श्रृंखला में अब तक खेले तीन मैचों में मेहमान ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआती 2 मुकाबले जीते है, तो वहीं, लीड्स में खेले तीसरे मैच पर इंग्लैंड ने कब्जा किया था। इस चौथे मैच में बारिश आने तक इंग्लैंड की टीम जीत की ओर अग्रसर दिख रही थी, मगर अब ऐसा लगता है कि इंद्र देव भी इंग्लैंड टीम की सब्र की परिक्षा ले रहें हैं, और उन्हें सीरीज में बराबरी करने का मौका देने का लंम्बा इंताजार करवा रहें हैं।

अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या बारिश थम कर मेजबानों के लिए अच्छी खबर लाती है, या फिर उन्हें सीरीज को बराबरी पर छोड़ने के लिए 5वें और आखिरी टेस्ट मैच का इंतजार करना पड़ता है। फिलहाल ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड के 275 रनों की बढ़त से अब भी 61 रन पीछे है, और उनके केवल पांच विकेट शेष हैं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now