Ashes 2023: ऑली रोबिंसन पर भड़के पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज, उन्हें बताया भूलने योग्य खिलाड़ी

England v Australia - LV= Insurance Ashes 1st Test Match: Day Five
England v Australia - LV= Insurance Ashes 1st Test Match: Day Five

इंग्लैंड के एजबेस्टन मैदान में खेले पहले पहले एशेज (Ashes 2023) टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) ने इंग्लैंड (England Cricket Team) को 2 विकेट से हराकर एक रोमांचक जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला में 1–0 की बढ़त बना ली। मगर इस जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ओपनर मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाद ऑली रोबिंसन (Ollie Robinson) को लेकर बड़ा बयान दिया हे।

हेडन ने रॉबिंसन को लताड़ते हुए उन्हें एक भूलने योग्य क्रिकेटर करार दिया है। हेडन ने आगे डेविड वार्नर को इस तेज गेंदबाद के खिलाफ आक्रमक रुख अपनाने का निवेदन किया है। हेडन ने रॉबिंसन पर तंज कसते हुए उन्हें एक ऐसा तेज गेंदबाज बताया है, जो 124 किलोमीटर प्रति घंटे की रफतार से गेंदबाजी करता है, मगर काफी बड़बोला है, और उसे बात करने की तमीज नहीं है।

ख्वाजा को आउट करने के बाद रॉबिंसन द्वारा किये बर्ताव पर भड़के हेडन

हेडन के भड़कने का मुख्य कारण ये था कि रॉबिंसन ने पहले टेस्ट मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में उस्मान ख्वाजा को आउट करने के बाद कुछ गलत शब्द कह कर पवेलियन का रास्ता दिखाया था, जबकि बाएं हाथ का यह बल्लेबाज तब तक 141 रन बनाकर अपना काम कर चुका था।

रॉबिंसन ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद अपने इस अटपटे बर्ताव का बचाव करते हुए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग को घेरते हुए उदाहरण पेश किया था और कहा था कि उनके जैसे खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाड़ियों के खिलाफ बरसों से यह सब करते आ रहे हैं। इतना ही नहीं मीडिया से बात करते हुए रॉबिंसन ने आस्ट्रेलिया के पुछल्ले बल्लेबाजों का भी मजाक उड़ाया था, जिसके बाद कई पूर्व क्रिकेटर इस तेज गेंदबाज के बयान पर भड़क उठे थे।

पोंटिंग ने भी आईसीसी रिव्यू पर बात करते हुए इस स्लेंजिंग विवाद में रॉबिंसन द्वारा उनका नाम घसीटने के लिए इस तेज गेंदबाज की बातों पर तीखी प्रतिक्रिया दी है और उन्हें स्लो लर्नर बताया है। पोंटिंग ने कहा,

रॉबिन्सन जल्द ही ये समझ जाएंगे कि एशेज खेलना और एक अच्छी ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ खेलना क्या होता है। अगर ओली अपनी हरकतों के बावजूद नहीं सीखते हैं तो फिर वह समझदार नहीं हैं।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment