Ashes 2023: 'जेम्‍स एंडरसन सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाज है', प्रमुख ऑलराउंडर ने तेज गेंदबाज की जमकर की तारीफ

England Nets Session
जेम्‍स एंडरसन अपने होमग्राउंड पर बेहतर प्रदर्शन करने के लिए बेकरार होंगे

इंग्‍लैंड (England Cricket Team) की टीम बुधवार से मैनचेस्‍टर में खेले जाने वाले एशेज सीरीज (Ashes Series) के चौथे टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket Team) का सामना करेगी। इंग्‍लैंड की टीम सीरीज में इस समय 1-2 से पिछड़ रही है। बेन स्‍टोक्‍स (Ben Stokes) के नेतृत्‍व वाली इंग्‍लैंड की कोशिश मैनचेस्‍टर टेस्‍ट जीतकर सीरीज 2-2 से बराबर करने की होगी।

इंग्‍लैंड ने चौथे टेस्‍ट के लिए अपनी प्‍लेइंग 11 का एलान कर दिया है, जिसमें एक बदलाव किया गया है। तेज गेंदबाज ओली रोबिंसन को ड्रॉप किया गया और अनुभवी जेम्‍स एंडरसन की वापसी हुई। इंग्‍लैंड के प्रमुख ऑलराउंडर मोइन अली ने तेज गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन की जमकर तारीफ की है। अली ने कहा कि एंडरसन के रहने से इंग्‍लैंड टीम बेहतर है।

मोइन अली ने चौथे टेस्‍ट से पहले प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'जेम्‍स एंडरसन हमारे सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाज हैं। मुझे लगता है कि जिन मैचों में वो खेले, उन्‍होंने अच्‍छी गेंदबाजी की। वो कैच के कारण थोड़ा दुर्भाग्‍यशाली रहे और इसमें कोई शक नहीं कि जेम्‍स एंडरसन के रहने से इंग्‍लैंड बेहतर टीम बनती है।'

जेम्‍स एंडरसन का होम ग्राउंड भी ओल्‍ड ट्रैफर्ड है, जहां संभवत: वो अपना आखिरी टेस्‍ट मैच खेलेंगे। इस बारे में बात करते हुए अली ने कहा कि जेम्‍स एंडरसन के रूप में इंग्‍लैंड के पास सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाज है और उम्‍मीद है कि वो मैनचेस्‍टर में बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

अली ने कहा, 'इंग्‍लैंड के पास जेम्‍स एंडरसन के रूप में सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाज है। संभवत: होम ग्राउंड पर जेम्‍स एंडरसन का आखिरी मैच होगा। उम्‍मीद है कि जेम्‍स एंडरसन बेहतर गेंदबाजी करेंगे और हमें विकेट निकालकर देंगे।'

याद दिला दें कि इंग्‍लैंड ने एशेज सीरीज के तीसरे टेस्‍ट में जेम्‍स एंडरसन को ड्रॉप कर दिया था। एंडरसन का पहले दो टेस्‍ट मैचों में प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा था। वो केवल तीन विकेट लेने में कामयाब हुए थे। बहरहाल, चौथे टेस्‍ट में उम्‍मीद की जा रही है कि मोइन अली को नंबर-3 पर आजमाया जाएगा और हैरी ब्रूक को पांचवें नंबर पर खिलाया जाएगा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now