Ashes 2023: मोइन अली के टेस्‍ट करियर पर पूर्व इंग्लिश कप्‍तान ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

England v Australia - LV= Insurance Ashes 4th Test Match: Day Two
मोइन अली ने मैनचेस्‍टर टेस्‍ट में तीसरे नंबर पर उतरकर अर्धशतकीय पारी खेली

इंग्‍लैंड (England Cricket Team) और ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के बीच मैनचेस्‍टर में एशेज सीरीज (Ashes Series) का चौथा टेस्‍ट जारी है। इंग्‍लैंड ने चौथे टेस्‍ट में ऑलराउंडर मोइन अली (Moeen Ali) को तीसरे नंबर पर बल्‍लेबाजी करने के लिए भेजा। अली ने टीम प्रबंधन के फैसले को जायज ठहराया और 82 गेंदों में सात चौके की मदद से 54 रन बनाए।

मोइन अली ने बेन डकेट (1) के जल्‍दी आउट होने के बाद जैक क्रॉली (189) के साथ दूसरे विकेट के लिए (121) शतकीय साझेदारी की। मोइन अली की पारी से इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान नासिर हुसैन काफी प्रभावित हुए। हुसैन ने सलाह दी कि जब मोइन अली अपने करियर का अंत करेंगे तो सोचेंगे कि नंबर-3 पर बल्‍लेबाजी करके ज्‍यादा रन बना सकता था।

नासिर हुसैन ने कहा, 'यही कारण था कि वो कहते थे कि नंबर-3 पर बल्‍लेबाजी करना है। वो अपने करियर का अंत यह सोचकर करेंगे कि जितनी क्षमता है, उस हिसाब से वो नंबर-3 पर खेलकर ज्‍यादा रन बना सकते थे। वो वहां जाकर दिखाना चाहेंगे कि नियमित बल्‍लेबाज हैं। मेरे ख्‍याल से हम यह भूल गए क्‍योंकि वो निराश हो सकते हैं।'

याद दिला दें कि मोइन अली टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास ले चुके थे। मगर जैक लीच के चोटिल होने के बाद मोइन अली ने संन्‍यास से यू-टर्न लिया और एशेज सीरीज के जरिये इंग्‍लैंड टेस्‍ट टीम में वापसी की। मोइन अली ने गेंद और बल्‍ले दोनों ने मौजूदा एशेज सीरीज में दमदार प्रदर्शन किया है। मोइन अली ने मौजूदा सीरीज में अब तक 3 टेस्‍ट में 6 विकेट लिए और 117 रन बनाए हैं।

इंग्‍लैंड की टीम वैसे भी इस समय चौथे टेस्‍ट में ड्राइविंग सीट पर है। मैनचेस्‍टर में इंग्‍लैंड ने टॉस जीतकर ऑस्‍ट्रेलिया को पहले बल्‍लेबाजी का न्‍योता दिया। ऑस्‍ट्रेलिया की पहली पारी 90.2 ओवर में 317 रन पर ऑलआउट हुई। जवाब में इंग्‍लैंड ने दूसरे दिन स्‍टंप्‍स तक 72 ओवर में चार विकेट खोकर 384 रन बना लिए हैं।

इंग्‍लैंड की पहली पारी के आधार पर 67 रन की बढ़त हो चुकी है और उसके 6 विकेट बचे हैं। मेजबान टीम सीरीज में 1-2 से पीछे है और उसकी कोशिश चौथा टेस्‍ट जीतकर सीरीज 2-2 से बराबर करने की होगी।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now