Ashes 2023 : रिकी पोंटिंग ने 7 साल के बच्चे को दिया खास तोहफा, सामने आया दिल छूने वाला वीडियो

Neeraj
Picture Courtesy: Sky Sports Instagram Snapshots
Picture Courtesy: Sky Sports Instagram Snapshots

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) की गिनती विश्व के सबसे सफल कप्तानों में होती है जो एक शानदार बल्लेबाज होने के साथ-साथ अपनी कप्तानी के लिए भी फैंस द्वारा काफी पसंद किये जाते थे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद पोंटिंग का क्रिकेट के खेल से नाता नहीं टूटा। वर्तमान समय में 'पंटर' कमेंटेटर और कोच के रूप में इस खेल के साथ जुड़े हुए हैं। इस बीच पोंटिंग का एक दिल छूने वाला वीडियो सामने आया है जिसमें वह एक नन्हें फैन को खास तोहफा देते नजर आये।

दरअसल, मौजूदा समय में रिकी पोंटिंग एशेज सीरीज (Ashes 2023) में इंग्लिश कमेंट्री टीम का हिस्सा हैं और वह ओवल में खेले जा रहे पांचवें टेस्ट के दौरान उसी वेन्यू पर हैं। इस बीच मैच के तीसरे दिन पोंटिंग इंग्लैंड टीम के एक सात साल के नन्हें क्रिकेट फैन से मिलने पहुंचे जिसका नाम जेमी बुचर है और यह बच्चा इतनी छोटी उम्र में ब्रेन ट्यूमर जैसी खतरनाक बीमारी से पीड़ित था। हालाँकि, राहत की बात ये है कि अब वह अपने रिकवरी पीरियड में है। जेमी क्रिकेट के शौकीन हैं और वह इंग्लैंड की जर्सी पहनकर एशेज जोन में खेल रहे होते हैं, तभी पोंटिंग वहां पहुंच जाते हैं।

पोंटिंग मजाकिया अंदाज में जेमी को ऑस्ट्रेलिया टीम को सपोर्ट करने के लिए कहते हैं और उन्हें इसके बदलते में पैट कमिंस की कैप देने का लालच देते हैं। जेमी भी तुरंत पोंटिंग की बात मान लेता है और उनसे कैप लेकर खुद पहन लेता है। इसे देखकर पोंटिंग भी काफी खुश नजर आते हैं।

स्काईस्पोर्ट्स ने इस प्यारे वीडियो को अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा किया है जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा,

यही है जो है। रिकी पोंटिंग के पास सात वर्षीय उत्सुक क्रिकेटर जेमी बुचर के लिए एक विशेष उपहार था, जो ब्रेन ट्यूमर से बहादुरी से लड़ने के बाद ठीक होने की राह पर हैं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now