Ashes 2023: चौथे टेस्ट के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी पर भड़के रिकी पोंटिंग, टीम की रणनीती पर उठाए सवाल

England v Australia - LV= Insurance Ashes 4th Test Match: Day Two
England v Australia - LV= Insurance Ashes 4th Test Match: Day Two

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने मैंचेस्टर में खेले जा रहे चौथे एशेज टेस्ट (Ashes 2023) के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी को लेकर कड़ी आलोचना की है। पोंटिंग ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी में लाइन-लेंथ में कमी के कारण इंग्लैंड की टीम उनपर हावी रही। उन्होंने इंग्लैंड के शतकवीर ओपनर जैक क्रॉली के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की शार्ट गेंद की रणनीती पर भी सवाल खड़े किये और कहा कि ये एक इन-फार्म बल्लेबाज के खिलाफ बिल्कुल भी फायदेमंद नहीं रहा।

जैक क्रॉली ने शानदार बल्लेबाजी का मोजायरा पेश करते हुए 182 गेंदों में 189 रनों की दमदार पारी खेली और अपनी टीम को एक मजबूत स्थिति में ला खड़ा किया।

शार्ट गेंद दरअसल शार्ट थी ही नहीं- रिकी पोंटिंग

स्काई स्पोर्ट्स पर बात करते हुए पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के प्रति निराशा व्यक्त की और कहा कि छाती के ऊंचाई की शॉर्ट गेंदें जबरदस्त फॉर्म में दिखे क्राॅली के खिलाफ बिल्कुल भी कारगर साबित नहीं हुई, और जो शार्ट गेंदें ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों द्वारा फेंकी गई वो किसी भी मायने से शार्ट नहीं थी। पोंटिंग ने कहा,

शॉर्ट-गेंद रणनीती सही थीं, लेकिन मुझे लगता है कि शॉर्ट-गेंदें किसी भी मायने से ना पर्याप्त शॉर्ट थी और ना ही दूर-दूर तक सीधी थी। क्रॉली और रूट इन्हें काफी अच्छे से खेल पाने में सक्षम थे।

बता दें कि इंग्लैंड ने इस टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट पर 384 रन बना लिए हैं, और साथ ही अपनी पहली पारी में 67 रन की बढ़त भी हासिल कर ली है। मेजबानों की तरफ से कप्तान बेन स्टोक्स और हैरी ब्रूक अब भी क्रीज पर मौजूद हैं।

वहीं हम ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी की बात करें, तो उन्होंने अपने पहले दिन के स्कोर 299/8 से दूसरे दिन की शुरुआत की मगर दिन के पहले ही गेंद पर कप्तान पैट कमिंस जेम्स एंडरसन का शिकार बन गए। यहां से मेहमान टीम अपने कुल स्कोर में केवल 18 रन ही जोड़ सकी, और पूरी टीम 317 रन पर सिमट गई। इंग्लैंड की तरह से क्रिस वोक्स ने सर्वाधिक 5 विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now