रिकी पोंटिंग ने आखिरी एशेज टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के प्लेइंग इलेवन का किया चयन

England v Australia - LV= Insurance Ashes 4th Test Match: Day Three
England v Australia - LV= Insurance Ashes 4th Test Match: Day Three

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने एशेज सीरीज के आखिरी टेस्ट मुकाबले के लिए इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। रिकी पोंटिंग ने दो चौंकाने वाले फैसले किए हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन में कैमरन ग्रीन को शामिल नहीं किया है और इंग्लैंड के प्लेइंग इलेवन में दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को जगह नहीं दी है।

मैनचेस्टर में खेला गया एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट मैच बारिश की भेंट चढ़ गया और इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने एशेज को एक बार फिर से रिटेन कर लिया है। पहले दो मैच हारने के बाद इंग्लैंड ने लीड्स में हुए मुकाबले को जीतकर सीरीज में वापसी की थी और चौथे मैच में भी उन्होंने अपनी जीत लगभग पक्की कर ली थी। हालांकि आखिर के दो दिन लगातार बारिश हुई और इसी वजह से मुकाबला ड्रॉ हो गया और इंग्लैंड को निराशा हाथ लगी। वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया ने एशेज भले ही रिटेन कर लिया है लेकिन सीरीज जीतने के लिए उन्हें आखिरी मैच या तो जीतना होगा या फिर ड्रॉ कराना होगा।

आईसीसी रिव्यू में बातचीत के दौरान रिकी पोंटिंग ने आखिरी मुकाबले के लिए दोनों देशों की प्लेइंग इलेवन का चयन किया। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम में कैमरन ग्रीन की जगह टोड मर्फी को शामिल किया है। पोंटिंग के मुताबिक ओवल में गेंद ज्यादा स्पिन होगी और इसी वजह से मर्फी को खिलाना सही रहेगा। वहीं पूर्व कप्तान ने ये भी कहा कि अगर इंग्लैंड जेम्स एंडरसन का चयन करती है तो फिर उन्हें काफी हैरानी होगी और ये भावनाओं में लिया गया फैसला होगा।

पांचवें टेस्ट मैच के लिए रिकी पोटिंग की ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड प्लेइंग इलेवन

ऑस्ट्रेलिया - डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लैबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, मिचेल मार्श, एलेक्स कैरी, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), टोड मर्फी और जोश हेजलवुड।

इंग्लैंड - जैक क्रॉली, बेन डकेट, मोईन अली, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स (कप्तान), जॉनी बेयरेस्टो, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, स्टुअर्ट ब्रॉड और जोश टॉन्ग।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment