Ashes 2023: दिग्गज गेंदबाज के ओवल टेस्ट में खेलने को लेकर रिकी पोंटिंग का बड़ा बयान सामने आया

England Nets Session
England Nets Session

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने 5वें एशेज टेस्ट (Ashes 2023) में जेम्स एंडरसन (James Anderson) के खेलने पर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। पोंटिंग ने दावा किया था कि इंग्लैंड के इस दिग्गज तेज गेंदबाज को अगर ओवल में होने वाले अंतिम टेस्ट में टीम में चुन तो उन्हें इस बात पर आश्चर्य होगा।

एंडरसन के लिए अब तक की एशेज श्रृंखला काफी औसत रही है, और उन्होंने अपने खेले 3 मैचों में केवल 4 विकेट ही लिए है, जहां उनका औसत 76.75 का रहा है। इस सीरीज में वे अपने सर्वश्रेष्ठ से कई दूर दिखे हैं। हालांकि उन्हें कल होने वाले आखिरी मुकाबले के लिए टीम में शामिल कर लिया गया।

एंडरसन प्रभाव डालने में नाकाम रहे– रिकी पोंटिंग

पोंटिंग ने आईसीसी समीक्षा पर बात करते हुए कहा कि एंडरसन पूरे सीरीज़ के दौरान प्रभाव डालने नाकाम दिखे। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई वर्ल्ड चैंपियन कप्तान ने कहा कि मैंचेस्टर टेस्ट में एंडरसन को वह सब कुछ मिला जो उन्हें असर डालने के लिए चाहिए था, फिर भी वे इसमें कामयाब नहीं हो पाए।

जेम्स एंडरसन पूरी सीरीज अपने प्रभाव डालने की कमी से जूझते रहे हैं। इंग्लैंड के लिए अंतिम टेस्ट में जाने से पहले ये एक बहुत दिलचस्प फैसला होगा।

उन्होंने शायद पिछले दिन कुछ विकेट लिए हों, और वे भी निचले क्रम के टेलएंडर के विकेट थे। और उन्हें दोनों अवसरों पर नयी गेंद की सुविधा दी गई थी। तो उन्हें किसे और कब गेंदबाजी करनी है ये सब कुछ मिला, जो उन्हें एक गेंदबाज के रूप में चाहिए था। फिर भी एंडरसन वो प्रभाव नहीं डाल सके जो आप इतने शानदार करियर वाले बंदे से उम्मीद करते हैं।

तो मैं ऐसा मानता हूँ कि अगर वे ऑवल में उन्हें अंतिम 11 में शामिल करेंगे तो मुझे बहुत हैरानी होगी। यदि वे करते हैं, तो आप मैनचेस्टर के चयन को भावनात्मक कह सकते हैं। मुझे लगता है कि अब वे अगर ऑवल में उन्हें चुनते हैं, तो वह सबसे अधिक भावनात्मक होगा।

बता दें कि सीरीज का आखिरी मुकाबला गुरुवार, 27 जुलाई से लंदन के ओवल में खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now