Ashes 2023 : 'जेम्स एंडरसन को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने के लिए 100% फिट होना पड़ेगा', इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ने जताई उम्मीद

New Zealand v England - 1st Test: Day 4
James Anderson and Stuart Broad (Image - Getty)

इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) को उम्मीद है कि जेम्स एंडरसन (James Anderson) इस साल की एशेज सीरीज (The Ashes 2023) में बड़ी भूमिका निभाएंगे। हालांकि, 36 वर्षीय स्टुअर्ट ब्रॉड ने यह भी कहा कि जेम्स एंडरसन को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए पूरी तरह से फिट होना होगा।

एंडरसन ने पिछले हफ्ते लंकाशायर के काउंटी चैम्पियनशिप खेल के दौरान कमर में हल्की खिंचाव के कारण मैदान से बाहर चले गए थे। अब इंग्लैंड को आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच खेलना है, जिसे शायद पूरी तरह से फिट ना होने की वजह से जेम्स एंडरसन खेल नहीं पाएंगे। वह 16 जून से शुरू होने वाली एशेज के लिए फिटनेस हासिल करने कोशिश कर रहे हैं।

जेम्स एंडरसन की फिटनेस पर बोले स्टुअर्ट ब्रॉड

डेली मेल के लिए अपने कॉलम में, ब्रॉड ने लिखा कि, एंडरसन की कमर में बार-बार खिंचाव आना ज्यादा खतरनाक होने से ज्यादा परेशान करने वाला है। इसके अलावा ब्रॉड ने कहा कि टीम को मार्क वुड की आवश्यकता होगी, क्योंकि कुछ पिच पर उनकी गति काफी ज्यादा है। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने जेम्स एंडरसन के बारे में बात करते हुए लिखा कि,

"जिमी की कमर में बार-बार खिंचाव आना उन्हें ज्यादा दर्द देने के बजाय परेशान ज्यादा करता है। मैं कहूंगा कि, यह माइग्रेन के बजाय एक सिरदर्द है। और वह इस गर्मी में एक बड़ी भूमिका निभाएंगे। सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए 100 फिट होना पड़ेगा। इन परिस्थितियों में, आशा करते हैं कि मार्क वुड फिट और तरोताजा रहें क्योंकि कुछ पिचों पर उनकी गति महत्वपूर्ण होगी।"

जेम्स एंडरसन ने हाल ही में आईसीसी टेस्ट बॉलिंग रैंकिंग में नंबर वन का स्थान हासिल किया था। टेस्ट फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जेम्स एंडरसन का एक अच्छा रिकॉर्ड रहा है। दाएं हाथ के इस दिग्गज तेज गेंदबाज ने टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 35 मैचों में 33.76 की औसत से 112 विकेट हासिल किए हैं। ऐसे में दुनिया में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले, सबसे ज्यादा अनुभवी तेज गेंदबाज से ऑस्ट्रेलियन टीम को इस एशेज सीरीज में बचकर रहना होगा, क्योंकि ऐसा भी हो सकता है कि जेम्स एंडरसन का यह आखिरी एशेज हो।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment