Ashes 2023 : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ने टॉड मर्फी के लिए की वकालत, कहा - टीम संतुलन के लिए उन्हें ओवल टेस्ट में खिलाना चाहिए

Australia Nets Session
Australia Nets Session (Image - Getty)

ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम अब इंग्लैंड (ENG vs AUS) के खिलाफ ओवल में होने वाले एशेज सीरीज (Ashes 2023) के पांचवें टेस्ट मैच की तैयारी कर रही है। ऐसे में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर टॉम मूडी (Tom Moody) का मानना है कि ऑस्ट्रेलियन टीम को पांचवें टेस्ट मैच में कैमरन ग्रीन (Cameron Green) की जगह टॉड मर्फी (Todd Murphy) को खेलने का मौका देना चाहिए।

मूडी ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो को बताया,

"मुझे पता है कि मर्फी को न खिलाने के पीछे उनके अपने विभिन्न कारण रहे होंगे, चाहे वह इस तथ्य पर आधारित हो कि मौसम अनुकूल नहीं रहने वाला था, लेकिन इसकी कोई गारंटी नहीं है। अगर इसका उल्टा असर होता तो यह बहुत बेवकूफी भरा लगता।"

सालों बाद ऑस्ट्रेलिया बिना किसी विशेषज्ञ स्पिनर के मैदान पर उतरा

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मैंचेस्टर में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में तीन फ्रंटलाइन सीमर्स के साथ कैमरन ग्रीन और मिचेल मार्श के रूप दो ऑलराउंडरों को टीम में रखा था। पिछले एक दशक से भी अधिक समय में ऐसा पहली बार हुआ था कि ऑस्ट्रेलिया एक विशेषज्ञ स्पिनर के बिना मैदान में उतरी हो।

शायद इसी वजह से इंग्लैंड की टीम ने सिर्फ 107.4 ओवरों में 592 रन बना दिए और अंत में मैच जीतने की कगार पर भी पहुंच गए थे, लेकिन बारिश के कारण चौथे और पांचवें दिन का पूरा खेल बर्बाद हो गया। ऐसे में टॉम मूडी का मानना है कि, ऑस्ट्रेलिया को अपने आक्रमण में संतुलन बहाल करने के लिए 22 वर्षीय ऑफ-स्पिनर टॉड मर्फी को टीम में चुनना चाहिए। इसके बारे में उन्होंने आगे कहा कि,

"मुझे, ऐसा लग रहा था कि आक्रमण में संतुलन की कमी है। मर्फी एक बढ़िया युवा गेंदबाज है। वह नाथन लायन नहीं है, लेकिन नाथन लायन भी शेन वार्न नहीं है। मर्फी को अपना रास्ता बनाने और अपनी यात्रा शुरू करने की जरूरत है; उन्होंने इसे पहले ही शुरू कर दिया है और उन्होंने काफी सफलतापूर्वक शुरुआत भी की है।"

पूर्व ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर ने आगे कहा कि,

"मुझे आश्चर्य होगा अगर वह सिर्फ उस संतुलन को बनाने के लिए टीम में आते हैं, क्योंकि उनके टीम में होने से पैट कमिंस को बेहतर संयोजन का विकल्प भी मिलेगा। चौथे टेस्ट मैच में तो ऐसा लग रहा था कि वह विकल्पों की तलाश में मैदान के चारों ओर देख रहे थे।"

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now